Fule Price: लगतार 5वें दिन में चौथी बार Petrol Diesel का दाम बढ़ा,जानिए नई कीमतें I

26 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :

देश में अब महंगाई बढ़ती ही जा रही है. आज फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम 80 से 85 पैसे बढ़ गए हैं,

नई दिल्ली: पेट्रोल 76 से 84 पैसे प्रति लीटर और डीजल 76 से 85 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. पिछले पांच दिनों में पेट्रोल और डीजल के दामों में यह चौथी बार बढ़ोतरी की हुई है. चार महीने से ज्यादा के अंतराल के बाद मंगलवार को पहली बार इन कीमतों में बदलाव किया गया था.

पेट्रोल-डीजल के दाम पांचवें दिन में चौथी बार बढ़ें

और यह भी पढ़ें- Petro-Diesel Price: 137 दिनों बाद हुए पेट्रोल-डीजल के दाम महंगे, जाने कितने रुपये महंगा हुआ…

देश में अब महंगाई बढ़ती ही जा रही है. आज फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम 80 से 85 पैसे बढ़ गए हैं, जिसके बाद राजधानी में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 98 रुपए 61 पैसे और एक लीटर डीजल की कीमत में 76 से 85 पैसे बढ़कर 89 रुपए 87 पैसे हो गई है. कल भी राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 80 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी. जिसके बाद पिछले पांच दिनों के अंदर चौथी बार ईंधन महंगा हुआ है.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 113 रुपए 29 पैसे और एक लीटर डीजल की कीमत 97 रुपए 49 पैसे हो गई है. यहां पेट्रोल की कीमत में 84 पैसे और डीजल की कीमत में 85 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. जबकि कोलकाता में पेट्रोल 83 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 108.1 रुपये प्रति लीटर और डीजल 79 पैसे की बढ़ोतरी के बाद 93.01 रुपये प्रति लीटर है. चेन्‍नई में पेट्रोल की कीमत 76 पैसे बढ़कर 104 रुपये 43 पैसे प्रति लीटर और डीजल 76 पैसे बढ़कर 94 रुपये 47 पैसे प्रति लीटर हो गया है.

देश के महानगरों में बढ़ें पेट्रोल-डीजल के दाम

हालांकि पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव के बाद से ही दाम बढ़ने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन पेट्रोल और डीजल के दामों में महज पांच दिनों में तीन रुपये से ज्‍यादा की वृद्धि ने आम उपभोक्‍ता की चिंता को बढ़ा दिया है. उत्तर प्रदेश और पंजाब के विधानसभा चुनाव से पहले 4 नवंबर से कीमतें स्थिर थीं. इस अवधि के दौरान कच्चे तेल की कीमतों में करीब 30 अमरीकी डॉलर प्रति बैरल की वृद्धि हुई है. 10 मार्च को विधानसभा चुनाव समाप्‍त होने के बाद से ही दरों में संशोधन के कयास लगाए जा रहे थे.

News
More stories
यूएस प्रीमियर शोज में RRR ने बनाया रिकॉर्ड, राम बनकर घूमते दिखें लोग।
%d bloggers like this: