केरल: भारत में पहली बार एक ट्रांसजेंडर कपल बनेगा मां – बाप।

07 Feb, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: केरल के कोझिकोड़ से एक ऐसा मामला सामना आया है। जिसे सुनकर आप भी हैरानी में पड़ जाएंगे। दरअसल, जिया और जहाद नाम का एक ट्रांसजेंडर कपल है। दोनों की मुलाकात 3 साल पहले हुई थी। दोनों के बीच पहले दोस्ती हुई, फिर यह दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद दोनों ने साथ रहने का फैसला किया और दोनों ने शादी कर ली। जिस समय दोनों की शादी हुई थी, उस समय जहाद की आयु 23 साल और जिया की आयु 21 साल थी। बता दें कि जिया शुरू में लड़का था। हालांकि, जहाद से मिलने के बाद उसने अपना जेंडर चेंज कराने का फैसला किया। वहीं, जहाद जो पहले लड़की था। उसने भी जेंड़र चेंज कराया और लड़का बन गया। 

ये भी पढ़े: तुर्की में 5.4 की तीव्रता से आया, पांचवा बड़ा भूकंप।

लड़की से लड़का बनने के बावजूद जहाद हुआ प्रेग्नेंट

लड़की से लड़का बनने के बावजूद जहाद 2022 में प्रेग्नेंट हो गया है। जिया ने 3 फरवरी 2023 को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा कर बताया कि जहाद 8 महीने का प्रेग्नेंट है। कपल ने अपने पोस्ट में लिखा है कि माता पिता बनने के बाद वे फिर से जेंडर बदलावने की प्रक्रिया को पूरा करेंगे।

बच्चे को जन्म देने के बाद फिर से अपना जेंडर चेंज कराएगा कपल

बता दें कि जहाद जो कि पहली लड़का था। जेंडर बदलवाने की प्रक्रिया में उसने अपने स्तन को सर्जरी के द्वारा हटवा लिया था लेकिन ब्रेस्ट रिमूवल सर्जरी पूरी तरह नहीं की गई थी। इसी तरह जहाद का पूरी तरह पुरुष बनना अधूरा था। इस बीच दोनों के बीच बने संबंध के कारण जहाद प्रेग्नेंट हो गया। बता दें कि भारत में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई ट्रांसजेंडर बच्चे को जन्म देने वाला है।

bharat mai pehli baar koi transgender couple banega maa baapdeshhit newskeral mai ek transegender couple banne ja raha hai parentsKeral mai ek transgender couple banne ja raha hia maa baappehli baar koi trangender couple banega maa-baapTransegender menTransgenderTransgender women

Edit By Deshhit News

News
More stories
तुर्की में 5.4 की तीव्रता से आया, पांचवा बड़ा भूकंप।
%d bloggers like this: