Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Finally Elon Musk बने Twitter के Official CEO, पराग अग्रवाल ने दिया इस्तीफा, शेयरों की ट्रेडिंग भी सस्पेंड!

28 Oct, 2022
Employee
Share on :
finally twitter owned by elon musk

Twitter का सीईओ रहते हुए पराग अग्रवाल ने Elon Musk पर काफी तंज कसे थे. लेकिन अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स से कंपनी को अपना बनाने के बाद उनकी छुट्टी कर दी है और आगे भी कंपनी में कई लोगों की नौकरी जाने की चर्चाएं जोरों पर हैं.

नई दिल्ली: ट्विटर डील फाइनल होने के बाद दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने ऑपरेशन क्लीन शुरू करते हुए सीईओ पराग अग्रवाल समेत शीर्ष अधिकारियों का पत्ता साफ कर दिया. यही नहीं माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म की कमान अपने हाथों में लेते हुए खुद को ट्विटर का अंतरिम सीईओ नियुक्त कर दिया. यही नहीं इस उथल-पुथल के बीच सोशल मीडिया कंपनी के शेयरों की ट्रेडिंग भी शुक्रवार को सस्पेंड कर दी गई.

Elone Musk & Prag Aggarwal

कमान संभालते ही एक्शन मोड में मस्क

Elon Musk Tweet Chief twit

Elon Musk ने इससे पहले डेलावेयर कोर्ट के निर्देश के अनुरूप मौजूदा शर्तों के आधार पर ही 44 अरब डॉलर में ट्विटर डील को फाइनल किया और कमान हाथ में आते ही सबसे पहले कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल (CEO Parag Agarwal) को बाहर का रास्ता दिखा दिया. सीईओ के साथ ही उन्होंने ट्विटर के सीएफओ नेड सेगल और लीगल पॉलिसी, ट्रस्‍ट और सेफ्टी विभाग की हेड विजया गड्डे को भी टर्मिनेट कर दिया. 

कोर्ट ने दी थी डेडलाइन

Twitter Headquarter

बीते करीब 6 महीने से ट्विटर (Twitter) खरीदने को लेकर चल रही खींचतान के बीच एलन मस्क को कोर्ट से आदेश मिला था कि वो मौजूदा शर्तों पर डील को 27 अक्टूबर 2022 तक फाइनल करें, वर्ना उन्हें फुल ट्रायल से गुजरना होगा. ऐसे में इस डील को फाइनल करने से एक दिन पहले ही उन्होंने ट्विटर हेडक्वॉर्टर में वॉश वेसिन हाथ में लेकर पहुंचकर सबको चौंका दिया था. इसके बाद उन्होंने एक पोस्ट के जरिए ट्विटर को खरीदने की वजह का भी खुलासा किया था.

Elone Musk tweet Bird Is Freed

Twitter डील में आये काफी उतार-चढ़ाव

Elon Musk New Owner oF Twitter

गौरतलब है कि इस साल 4 अप्रैल को एलन मस्क ने पहले ट्विटर में 9.2 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी और फिर कुछ दिन बाद ही 13 अप्रैल को मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए बोर्ड को पत्र लिखकर 44 अरब डॉलर का ऑफर दे डाला. काफी तनातनी के बाद आखिरकार बोर्ड इस प्रस्ताव पर डील के लिए तैयार हो गया और बात आगे बढ़ी. इस बीच नया मोड़ तब आया, जब एलन मस्क ने स्पैम बोट की संख्या को लेकर उन्हें गुमराह किए जाने का आरोप लगाते हुए डील तोड़ने का ऐलान कर दिया. 

कौन करेगा ट्विटर को लीड?

Elon Musk New Owner oF Twitter

एलन मस्क के डील तोड़ने के ऐलान के बाद ट्विटर बोर्ड ने उन्हें कोर्ट में खींचने की तैयारी की और मामला डेलावेयर कोर्ट में पहुंच गया. आखिरकार एलन मस्क फिर से ट्विटर डील को आगे बढ़ाने के लिए राजी हो गए और अब कंपनी के नए बॉस बन गए हैं. हालांकि, मस्क ने अभी तक ये साफ नहीं किया है कि ट्विटर को लीड कौन करेगा. संभव है कि ट्विटर की पायलट सीट पर अभी एलॉन मस्क ही बैठे रहेंगे. उन्होंने अपने ट्विटर बायो में Chief Twit लिखा है. 

Edited By Deshhit News

News
More stories
क्या KGF के रॉकी भाई करने जा रहे है बॉलीवुड में एंट्री ?