Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

FDCI मनायेगा india couture week के 15 साल पुरे होने का जश्न, राजधानी में 15वें एडिशन की जोरों शोरों से तैयारी

19 Jul, 2022
Head office
Share on :
India Couture Week

फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया (FDCI) जुलाई 2022 में अपने इंडिया कॉउचर वीक के 15 साल पूरे होने को सेलिब्रेट करने की पूरी तैयारी में नज़र आ रहा है. FDCI इंडिया कॉउचर वीक 2022 के 15वें संस्करण के साथ वापसी कर रहा है जो कि 22-31 जुलाई को देश की राजधानी में पेश किया जाएगा.

नई दिल्ली:फैशन डिज़ाइन काउंसिल ऑफ़ इंडिया (FDCI) 22-31 जुलाई तक दिल्ली में इंडिया कॉउचर वीक 2022 के 15वें एडिशन को धूम धाम से आयोजित करने को पूरी तरह तैयार है. FDCI ताज पैलेस होटल में इस एडिशन का आयोजन करेगा जिसमे कई ऑफसाइट शो शामिल होंगे जो इस संस्करण के आयोजन को बेहद दिलचस्प बना देगा.

फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया एक नॉन प्रॉफिटेबल संगठन है जो भारत में फैशन जगत को आगे बढ़ाने और सस्टेनेबल डेवलपमेंट के लिए काम करता है. और तो और भारतीय डिजाइनरों को स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने ब्रांड को आगे बढ़ाने और सस्टेनेबिलिटी पर फोकस करने को प्रोत्साहित करता है. FDCI का उद्घाटन 1998 में सुनील सेठी ने किया था.

FDCI देश के लक्ज़री इवेंट्स में से एक इंडिया कॉउचर वीक के 15वें एडिशन को अनोखा और अद्भुत बनाने के लिए लगातार काम कर रहा है. जिसके लिए इस इवेंट में देश के सबसे प्रतिष्ठित नामों को प्रदर्शित करने के लिए काफी प्रयास किए हैं.  बता दें कि इस साल भाग लेने वाले कलाकारों में अमित अग्रवाल, अंजू मोदी, अनामिका खन्ना, डॉली जे, फाल्गुनी शेन पीकॉक, जेजे वलाया, राहुल मिश्रा, रोहित गांधी और राहुल खन्ना, कुणाल रावल, सिद्धार्थ टाइटलर, सुनीत वर्मा, तरुण तहिलियानी और वरुण बहल का नाम शुमार हैं.

बता दें, FDCI अपने 15वे कॉउचर वीक के साथ शानदार वापसी कर रहा है जिसमे 22 जुलाई से शुरू होने वाले FDCI इंडिया कॉउचर वीक में 13 देश प्रदर्शनकारियों की लिस्ट में नज़र आ आ रहे हैं.

बताया जा रहा है कि FDCI ने कॉउचर अब रनवे तक ही सीमित नहीं रखा है बल्कि अब दुनिया भर में एक सांस्कृतिक झलक के रूप में दिखाया जाएगा.फैशन जगत में अब क्रिएटिविटी केवल ग्लैमर तक ही सीमित नहीं है. बल्कि कल्चरल और सस्टेनेबल फैशन को नीव रखती नज़र आ रही है. इस साल इंडियन फैशन डिजाइनरों के क्रिएटिव कलेक्शन का फैशन जगत बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहा है.फैशन में कल्चरल का आगमन देश ही नहीं पूरी दुनिया के लोगों की निगाहें अपनी ओर खींच रहा है.

आपको बता दें कि FDCI के चेयरमैन सुनील सेठी एक बातचीत के दौरान इंडिया कॉउचर वीक 2022 के बारे में बत्ताते हुए कहते हैं कि, “कॉउचर का असली एहसास फिजिकल शो के साथ ही आता है. यह ग्लैम और डिजाइनरों की मेहनत है. हम इस साल पांच ऑफसाइट शो पर काम कर रहे हैं.” इसी के साथ वह तरुण तहिलियानी का ज़िक्र कर केहते हैं, “तरुण को इंडस्ट्री में 30 साल हो गए हैं. उनके पास पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए टॉप कलेक्शन है और इस साल शो को शुरू करने के लिए इनसे बेहतर कोई नहीं हो सकता.”

News
More stories
पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीरें कचरे में पाए जानें से एक सफ़ाईकर्मी को निलंबित करना कितना सही ? मथुरा-वृंदावन नगर निगम पर उठे सवाल !