Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

आंध्र के श्रीकाकुलम में एक्सप्रेस ट्रेन लोगों के ऊपर से निकल गई, 5 की मौत

12 Apr, 2022
Employee
Share on :

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में सोमवार देर रात तेज रफ्तार से आ रही एक्सप्रेस ट्रेन से टकरा जाने के बाद कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। घटना उस समय हुई जब सिकंदराबाद-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में कुछ यात्रियों ने चेन खींची और दूसरे ट्रैक को पार करने की कोशिश करने लगे। 

जहाँ वे बगल के ट्रैक पर विपरीत दिशा में आ रही भुवनेश्वर-मुंबई के बीच चलने वाली कोणार्क एक्सप्रेस ट्रेन के नीचे आ गए। जिसमे पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। मारे गए पांच लोगों में से तीन की पहचान कर ली गयी है. मृतक असम के रहने वाले थे और उनकी पहचान पसुमंत्रि वजुलु, बनिशर बसुमैरी और रशीदुल इस्लाम के रूप में हुई। घटना में दो और मृतकों की पहचान करने के लिए राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के जवान काम में जुट गए हैं।

श्रीकाकुलम के SP ने जानकारी दी कि गुवाहाटी एक्सप्रेस में किसी ने चेन खींच ली थी जिससे ट्रेन रुक गई और पांच लोग नीचे उतरकर ट्रैक पार कर रहे थे। उस समय बगल के ट्रैक पर कोणार्क एक्सप्रेस विपरीत दिशा में आ रही थी, ये लोग ट्रेन की चपेट में आ गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई.” 

पुलिस ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए विजयनगरम शहर के सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया। वहीं, घायल व्यक्ति को इलाज के लिए श्रीकाकुलम के सरकारी सामान्य अस्पताल में ले जाया गया है। जांचकर्ता उसका बयान दर्ज करने का इंतजार कर रहे हैं कि उन्होंने ट्रेन क्यों रोकी और उतर गए।

हालाँकि, घटना की सूचना तब मिली जब स्थानीय लोगों ने घटनास्थल पर मानव मांस के टुकड़े बिखरे पड़े पाए। 

इसे भी पढ़ें Up MLC election 2022 :सांसद लल्लू सिंह ने MLC प्रत्याशी हरिओम पांडेय के लिए ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत के सदस्यों से माँगा वोट।

इस बीच, मुख्यमंत्री को स्थिति से अवगत करा दिया गया है और वह व्यक्तिगत रूप से बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे हैं. मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने यात्रियों की मौत पर दुख व्यक्त किया। 

उन्होंने जिला अधिकारियों से बात की और घायलों को हर संभव इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए. उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकार पीड़ितों के परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। सीएम रेड्डी ने अधिकारियों को स्थिति का जायजा लेने का निर्देश दिया है। 

News
More stories
University of Delhi: रामलाल आनंद कॉलेज के ऑडिटोरियम में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 5 दमकल गाड़ी