पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 7 लोगों की हुई मौत, भाजपा ने दुर्घटना पर ममता बनर्जी को घेरा !

16 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: मंगलवार को पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले में एक बेहद दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां पर एक पटाखा फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट हो गया है। इस विस्फोट में 7 लोगों की जान चली गई है। जबकि कई अन्य घायल होने की खबर सामने आई है। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि धमाका केवल वहां रखे पटाखों की वजह से हुआ या पटाखों की फैक्ट्री की आड़ में वहां बनाए गए देसी बमों के विस्फोट से। स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि पटाखा फैक्ट्री स्थानीय प्रशासन से बिना लाइसेंस लिए अवैध तरीके से चल रही है। इसमें पुलिस की भी मिलीभगत है।

ये भी पढ़े: हिंदू पक्ष ने ज्ञानवापी में ‘शिवलिंग’ की कार्बन डेटिंग के साथ ग्राउंट पेनेट्रेटिंग रडार से सर्वे कराने के लिए किया आवेदन !

मृतक और घायलों के परिजनों के ममता बनर्जी ने मुआवजा देने का किया एलान

कर्नाटक में BJP की हार से इतनी खुश क्यों हैं ममता बनर्जी? लोकसभा चुनाव में  कांग्रेस को समर्थन तो नहीं - mamata banerjee reaction on bjp after  karnataka election result ...

बता दें कि धमाका इतना जोरदार था कि जिस घर में पटाखे बनाए जा रहे थे, उसकी छत उड़ गई। मिली जानकारी के मुताबिक, फैक्ट्री अवैध थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जान गंवाने वालों के परिजनों को 2.5 लाख रुपए और घायलों को 1 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्घटना पर कहा कि एगरा में एक घटना घटी, ये उड़ीसा सीमा के पास है। आरोपी व्यक्ति को पहले गिरफ्तार किया गया था। उसके खिलाफ चार्जशीट थी। उन्हें जमानत मिल गई। उसने फिर से अवैध रूप से अपना कारोबार शुरू कर दिया। दो माह पूर्व उस ग्राम पंचायत पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई। मालिक उड़ीसा भाग गया है। सीआईडी ​​​​को जांच के आदेश दिए हैं। ये कानून व्यवस्था से जुड़ा नहीं है, यह एक अवैध कारखाना है। ममता ने आगे कहा कि राजनीति को इससे दूर रखें और पुलिस को अपना काम करने दें। ये राजनीति करने का नहीं बल्कि लोगों की मदद करने का समय है। मुझे किसी केंद्रीय जांच से कोई आपत्ति नहीं है।

भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल ने दुर्घटना पर ममता बनर्जी को घेरा

बता दें कि मामले को लेकर भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल ने इस घटना को लेकर बंगाल सरकार को घेरा है। अग्निमित्रा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में उद्योग की बात करें तो बम के कारखाने हर जगह हैं, क्योंकि जब भी ब्लास्ट होता है पहले पता चलता है कि पटाखों के कारखाने में ब्लास्ट हुआ लेकिन बाद में जब जांच होती है तो पता चलता है कि वह बम बनाने की कोई फैक्ट्री थी और उसके लिंक अल-कायदा जैसे विभिन्न आतंकी संगठन से हैं।

BJP leader Agnimitra Pauldeshhit newsEast Midnapore Newsexplosion in Egra factoryMamta BanarjiWest Bengal
News
More stories
हिंदू पक्ष ने ज्ञानवापी में ‘शिवलिंग’ की कार्बन डेटिंग के साथ ग्राउंट पेनेट्रेटिंग रडार से सर्वे कराने के लिए किया आवेदन !