कैम्पस फुटवियर कंपनी के कर्मचारियों ने वेतन वृद्धि और काम के घंटों को लेकर श्रम विभाग का किया घेराव!

09 May, 2024
Head office
Share on :

हरिद्वार : कैम्पस फुटवियर कंपनी के कर्मचारीयो ने अपनी मांगों को लेकर श्रम विभाग में धरना प्रदर्शन किया आपको बता दे कि शासन ने श्रमिकों के वेतन में कुछ बढ़ोतरी की हैं जिसको अप्रैल 2024 से लागू कर दिया गया लेकिन कैम्पस फुटवियर कंपनी को वेतन बढ़कर नहीं मिल रहा

प्रमुख बिंदु:

  • कर्मचारियों का आरोप: वेतन वृद्धि और काम के घंटों में बदलाव को लेकर कंपनी प्रबंधन द्वारा लापरवाही बरती जा रही है।
  • मुख्य मांगें:
    • अप्रैल 2024 से लागू हुए वेतन वृद्धि को लागू किया जाए।
    • वेतन का भुगतान 26 दिन के बजाय 30 दिन के हिसाब से किया जाए।
  • कर्मचारियों ने मुख्य श्रम आयुक्त को ज्ञापन सौंपा: ज्ञापन में कर्मचारियों ने अपनी मांगों का शीघ्र समाधान करने की मांग की है।
  • मुख्य श्रम आयुक्त का आश्वासन: उन्होंने आश्वासन दिया कि कर्मचारियों की मांगों का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा।

विवरण:

कैम्पस फुटवियर कंपनी के कर्मचारियों ने आज अपनी मांगों को लेकर श्रम विभाग में धरना प्रदर्शन किया। कर्मचारियों का आरोप है कि कंपनी प्रबंधन द्वारा वेतन वृद्धि और काम के घंटों में बदलाव को लेकर लापरवाही बरती जा रही है।

बाइट – सविता श्रमिक केमपस फैक्ट्री
बाइट – कविता श्रमिक केम्पस फेक्ट्री

कर्मचारियों ने बताया कि शासन द्वारा श्रमिकों के वेतन में कुछ बढ़ोतरी की गई है, जो अप्रैल 2024 से लागू हो चुकी है। लेकिन, कैम्पस फुटवियर कंपनी में उन्हें वेतन वृद्धि का लाभ नहीं दिया जा रहा है। इसके अलावा, कंपनी उन्हें 26 दिन के बजाय 30 दिन के हिसाब से वेतन का भुगतान भी नहीं कर रही है।

इन मांगों को लेकर कर्मचारियों ने आज मुख्य श्रम आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कर्मचारियों ने अपनी मांगों का शीघ्र समाधान करने की मांग की है।

मुख्य श्रम आयुक्त ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर गौर किया जाएगा और जल्द से जल्द उनका समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कंपनी प्रबंधन को निर्देश दिया जाएगा कि वे कर्मचारियों की मांगों को मानें और नियमानुसार उनका वेतन भुगतान करें।

के के गुप्ता, मुख्य श्रम आयुक्त

सीमा कश्यप हरिद्वार

News
More stories
कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के हाल ही में आए विवादित बयान पर भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना