पंजाब भर में DGP ने जारी किए सख्त आदेश

24 Jan, 2024
Head office
Share on :

पंजाब : मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों के अनुसार और गणतंत्र दिवस के शांतिपूर्ण उत्सव को सुनिश्चित करने के लिए, पंजाब पुलिस ने हर जगह कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपने मुख्यालय से लेकर विभिन्न जिलों में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को तैनात किया है। इसे इसी उद्देश्य से पेश किया गया है।

ज्ञात हो कि पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित पटियाला में राज्य गणतंत्र दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे, जबकि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान लुधियाना में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी), डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने आज एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव गणतंत्र दिवस के अवसर पर व्यक्तिगत रूप से शहर का दौरा करेंगे। और इसके लिए सभी स्थानों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए डीजीपी कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

उन्होंने कहा कि कड़े सुरक्षा उपाय किए गए हैं और विभिन्न जिलों में डीजीपी/एडीजीपी/आईजीपी/डीआईजी रैंक के विशेष पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है और उन्हें संबंधित स्थानों पर सुरक्षा उपायों की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि जन अधिकारियों और स्टेशन हाउस अधिकारियों (एसएचओ) को भी गणतंत्र दिवस समारोह के अंत तक मौके पर बने रहने का निर्देश दिया गया है।

जिन क्षेत्रों में सतर्कता की आवश्यकता है, वहां अधिक पुलिस बल तैनात करें
इसके अलावा संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल बढ़ा दिया गया है। आई.जी.पी. ने कहा कि पंजाब पुलिस ने पूरे प्रांत में संदिग्ध वाहनों और लोगों की बड़े पैमाने पर तलाशी का आदेश दिया है। उन्होंने कहा: इस राज्य में सभी अंतर-प्रांतीय, जिला और काउंटी सीमाओं को बंद करने की योजना लागू की जा रही है. उन्होंने पंजाब के लोगों से सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध चीज की सूचना तुरंत पुलिस को देने का भी आग्रह किया।

उन्होंने कहा, “लोग 112 नंबर पर पुलिस से संपर्क कर सकते हैं।” इसके अलावा, सीपी/एसएसपी ट्रेन स्टेशनों और बस स्टॉप के आसपास घेराबंदी और तलाशी अभियान चला सकते हैं और बाजारों, सरकारी भवनों और धार्मिक स्थानों जैसे संवेदनशील क्षेत्रों का भी निरीक्षण कर सकते हैं। हम इसकी तलाश कर रहे थे.

News
More stories
ज्ञानवापी-काशी विश्वनाथ मंदिर मामले में दोनों पक्षों को प्राप्त करनी होगी हार्ड कॉपी