प्रशासन है मौन, कॉलोनी वासी हैं परेशान !

24 Jan, 2024
Head office
Share on :

राधिकापुरम कॉलोनी में चिंताजनक पहलु यह है कि लोग पिछले काफी समय से अधिकारियों व स्थानीय विधायक स्थानीय प्रशासन को लिखित व मौखिक रूप से अवगत करा चुके हैं लेकिन समस्या का निस्तारण अभी तक नहीं हो सका है। सिर्फ व सिर्फ राजनितिक रोटियां सेंकी जा रही है I

हरिद्वार बहादराबाद : बहादराबाद के राधिकापुरम कॉलोनी में जलजमाव तथा जलनिकासी की समस्या से स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है ।पिछले लगभग कई वर्षों से इस क्षेत्र में लगातार समुचित जल निकासी की व्यवस्था ना होने और नालों की साफ सफाई नहीं होने से लोगों के घरों तक गंदा पानी पहुंच रहा है। सड़कों को छोड़ों गालियों में भी लबालब पानी भरा रहता है। जिससे लोगों को आने जाने में काफी असुविधा होती है। लोग गंदे पानी के बीच से आना-जाना कर रहे हैं। 

नालियों की साफ सफाई ना होने से बरसात के मौसम में ही नही साल के बारह महीनों में भी नालियों का गंदा पानी सड़कों के ऊपर बहने लगता है और लोगों के दरवाजे तक पहुंच जाता है। गंदा पानी पहुंचने से जहां दुर्गंध से लोगों को रहना मुश्किल हो जाता है तों वही कोविड-19 के दृष्टिगत संक्रामक बीमारियां फैलने का भी लोगों के अंदर भय बना रहता है। जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार उच्चाधिकारियों तक शिकायत की, लेकिन इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया। कोलोनीवासियो ने अब प्रशासन को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है जिसके बाद उन्होंने इसी पानी में जल समाधि लेने की बात कही।

इसी बात को लेकर लोगों मेें हर दिन विवाद की स्थिति भी बन रही है।

कॉलोनीवासियों ने क्या कहा …

कॉलोनीवासियों का कहना है कि ये जगह ग्रामपंचायत में आती है लेकिन ग्राम प्रधान व स्थानीय प्रतिनिधियों शासन प्रशासन को कोई मतलब नहीं है I हम लोग जल निकासी के समस्या से बहुत परेशान हो चुके है I अगर अब इसका कोई निश्चित समाधान नहीं निकला तो धरना देने के लिए तैयार हैं I

बाइट लक्ष्य चौहान – कॉलोनी वासी
बाइट आशा चौधरी – कॉलोनी वासी

कोलोनीवासियों का कहना है की चार महीने से कॉलोनी में भरे इस गंदे पानी से कोरोना की तरह ही बच्चे घर में कैद हो गए है साथ ही कन्ही आने जाने के लिए खेतों से घूम कर जाना पड़ता है।

इस मौके पर मौजूद लक्ष्य चौहान, सी.पी.सिह, राकेश धीमान् ,पदम सिंह, सरविंद्र शर्मा, एवं समस्त कॉलोनी वासी उपस्थित रहे I

Report By : Devanand Shukla

Tags : Haridwar NewsLatest News Haridwar Radhika Puram Colony Uttrakhand News In Hindi Aaj ki Taja Khabar

News
More stories
पंजाब भर में DGP ने जारी किए सख्त आदेश