पंजाब में घने कोहरे का अलर्ट

01 Jan, 2024
Head office
Share on :

पंजाब : नए साल की शुरुआत घने कोहरे और कोहरे के साथ हुई। पंजाब के कई जिलों और शहरों में घना धुआं छाया हुआ है. नए साल की शुरुआत घने कोहरे और कड़ाके की ठंड के साथ हुई। पंजाब में 80 जगहों पर लोगों को घने कोहरे और शीतलहर का सामना करना पड़ रहा है. इससे ठंड भी बढ़ गयी.

मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब में 80 जगहों पर घना कोहरा छाया हुआ है. ये क्षेत्र डेरा बाबा नानक से लेकर पंजाब के प्रवेश द्वार डेराबस्सी तक फैले हुए हैं। हर जगह तापमान लगातार गिर रहा है. मौसम कार्यालय ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

स्कूल और आंगनबाडी केंद्र सुबह 10 बजे खुलेंगे.
घने कोहरे और धुंध को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों के खुलने और बंद होने के समय में भी बदलाव किया है। स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र अब सुबह 10 बजे खुलेंगे। यह आदेश 14 जनवरी तक आंगनबाडी केन्द्रों पर लागू रहेगा।

कई शहरों में तापमान लगातार गिर रहा है
पिछले कुछ समय से पंजाब के सभी हिस्सों में तापमान लगातार गिर रहा है। सभी इलाकों में तापमान गिर रहा है. पूरे राज्य में सबसे अधिक तापमान फरीदकोट में 14.3 डिग्री रहा. जबकि अन्य सभी स्थानों पर तापमान में गिरावट आई। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

ज्यादातर जगहों पर घना कोहरा छाया रहेगा
मौसम विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार, चक्रवाती परिसंचरण अब उत्तरी हरियाणा और आसपास के क्षेत्रों में फैल रहा है। ऐसे में आज और मंगलवार को पंजाब में मौसम शुष्क रहेगा. हालांकि, राज्य के न्यूनतम तापमान में खास बदलाव नहीं होगा. 31 स्थानों पर कोहरा रहेगा, अधिकांश स्थानों पर घना कोहरा रहेगा।

इन जगहों पर पंजाब की अधिकतर तहसीलों के अंतर्गत आने वाले इलाकों के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। पिछले दिन की तुलना में अधिकतम तापमान में 1.5 डिग्री की गिरावट आयी. यह सामान्य तापमान से 6.7 डिग्री कम था.

News
More stories
MP: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में की गई नए साल की पहली भस्म आरती, पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी
%d bloggers like this: