Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Delhi: यति नरसिंहानंद के फिर बिगड़े बोल, कहा मुस्लिम प्रधानमंत्री बना तो 50% हिन्दू को मुस्लिम बना देगा, एफआईआर दर्ज

04 Apr, 2022
Employee
Share on :

यति नरसिंहानंद बुराड़ी पंचायत में अपना वक्तव्य देते हुए कहा कि कोई मुस्लिम व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बना तो 20 वर्ष में 50 प्रतिशत हिंदुओं का धर्मांतरण कर मुस्लिम बना देगा.

नई दिल्ली: गाजियाबाद स्थित डासना देवी मंदिर के प्रमुख पुजारी जो हमेशा अपने विवादों के लिए चर्चा में रहने वाले यति नरसिंहानंद ने रविवार को एक बार फिर अपने बयान से विवाद पैदा कर दिया. उन्होंने कथित तौर पर कहा कि अगर कोई मुस्लिम व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बना तो 20 वर्ष में 50 प्रतिशत हिंदुओं का धर्मांतरण कर मुस्लिम बना देगा. हिंदू महापंचायत को संबोधित करते हुए यति नरसिंहानंद ने कथित तौर पर हिंदुओं को अपना अस्तित्व बचाने के लिए हथियार उठाने की भी नसीहत दी है.

यति नरसिंहानंद ने बुराड़ी हिन्दू पंचायत में दिया विवादित बयान

और यह भी पढ़ें- यूपी के गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर एक युवक के द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि युवक गोरखनाथ मंदिर परिसर में जबरन घुसना चाहता था

वैसे तो यह महापंचायत बुराड़ी मैदान में दिल्ली प्रशासन की परमिशन लिए बिनाआयोजित की गई है इस संगठन ने पहले भी कई बार महापंचायत आयोजित करवाई थी जिसमें कई श्रेष्ठ हिन्दू विद्वान आये थे. इस संगठन ने इसबार ये पंचायत बुराड़ी के मैदान में आयोजित करवाई है. बुराड़ी मैदान में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में हिंदू श्रेष्ठता की भावना रखने वाले कई नेता शामिल हुए. इससे पहले नरसिंहानंद कई बार विवादित बयान दे चुके हैं अभी फिलहाल हरिद्वार की घटना को लेकर इस समय वह जमानत पर हैं.

बयान में क्या कहा…

यति नरसिंहानंद ने विवादित बयान देते हुए कहा कि वर्ष 2029 में या वर्ष 2034 में या वर्ष 2039 में मुस्लिम प्रधानमंत्री बन जाएगा. अगर एक बार मुस्लिम प्रधानमंत्री बना तो अगले 20 साल में 50 प्रतिशत हिंदुओं का धर्मांतरण हो जाएगा और 40 प्रतिशत हिन्दुओं की हत्या कर दी जाएगी और बाकी बचे 10 प्रतिशत हिन्दू शरणार्थी शिविरों में होंगे या दूसरे देश में पलायन कर जायेंगे.

रसिंहानंद ने विवादित बयान देते हुए कहा कि अगर कोई मुस्लिम पीएम बना तो 50% हिन्दूओं को मुसलमान बना देगा

बुराड़ी मैदान में आयोजित एक हिंदू महापंचायत कार्यक्रम के लिए दिल्ली प्रशासन ने कोई भी लिखित रूप से अनुमति नहीं दी थी. इस हिन्दू पंचायत कार्यक्रम सेव इंडिया फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रीत सिंह के नेतृत्व में आयोजित करवाई गई थी और यहाँ पर विश्व हिंदू परिषद से जुड़े सुरेंद्र गुप्ता, सुदर्शन टीवी के प्रधान संपादक सुरेश चव्हाण भी मौजूद थे और साथ ही कई हिंदूवादी संगठनों के प्रतिनिधि हीरालाल पांडे, धर्मपाल गोयल, पिंकी चौधरी, सत्य नारायण गर्ग, देवेंद्र सिंह मुख्य वक्ता के रूप में शामिल थे.

नरसिंहानंद के साथ सुदर्शन टीवी के प्रधान संपादक सुरेश चव्हाण भी मौजूद थे

आयोजकों ने किया नरसिंहानंद से किनारा

इस हिन्दू पंचायत को हरिद्वार और दिल्ली के जंतर मंतर में पहले भी आयोजित किया गया है, जिसमें एक समुदाय विशेष के विरोध में नारे लगाए गए थे. रविवार को बुराड़ी में आयोजित कार्यक्रम के आयोजकों ने नरसिंहानंद के विवादित बयान से किनारा कर लिया था और किनारा करते हुए आयोजकों ने कहा कि नरसिंहानंद ने जो अपने विचार प्रकट किए हैं वह हिन्दू पंचायत का उद्देश्य नहीं है. उनके विचार व्यक्तिगत हैं जिससे इस पंचायत का कोई लेना-देना नहीं है.

पहले भी हरिद्वार और दिल्ली के जंतर मंतर वाली हिन्दू पंचायत में दिए थे विवादित बयान

पत्रकारों के साथ मारपीट

इस हिन्दू पंचायत को दिल्ली के कुछ पत्रकार बुराड़ी में कवर करने गए थे, वहां कथित तौर पर उनके साथ मारपीट की गई. हालांकि, अभी तक पुलिस ने इस दावे से इनकार किया है. पुलिस का कहना है कि कार्यक्रम में पहुंचे कुछ पत्रकारों को वहां से सुरक्षित निकाला गया है.

News
More stories
CM धामी का बड़ा बयान- न चैन से सोऊँगा और न अधिकारियों को चैन से सोने दूंगा।