Delhi News: दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले IB कर्मी अंकित शर्मा के भाई को केजरीवाल सरकार ने दी सरकारी नौकरी

18 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :
cm kerjiwal with ankit sharma

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साल 2020 के दिल्ली दंगों के दौरान जान गंवाने वाले आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के भाई को शिक्षा विभाग का नियुक्ति पत्र दिया है.

नई दिल्ली: साल 2020 में दिल्ली में हुए दंगों में जान गंवाने वाले आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के भाई अंकुर शर्मा को आज यानी 17 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकारी नौकरी का सर्टिफिकेट दिया है. आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के भाई अंकुर शर्मा को दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग में तैनात किया गया है. इससे पहले दिल्ली सरकार की तरफ से उत्तर-पूर्वी दिल्‍ली में फरवरी 2020 में भड़की सांप्रदायिक हिंसा में जान गंवाने वाले आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि भी दी गई थी.

आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के भाई अंकुर शर्मा को सरकारी नौकरी का सर्टिफेकेट देने के बाद केजरवील सरकार ने ट्वीट करके भी जानकारी दी है. सीएम केजरीवाल ने भी ट्वीट कर लिखा- इंसान की कमी को तो कभी पूरा नहीं किया जा सकता लेकिन इस सरकारी नौकरी एवं 1 करोड़ की सहायता राशि से परिवार को बल मिलेगा, भविष्य में भी परिवार की हर सम्भव मदद करेंगे.

सीएम केजरीवाल का ट्वीट

बता दें कि साल 2020 में दिल्ली में हुए दंगों में आईबी अधिकारी अंकित शर्मा का शव लापता होने के अगले दिन चांद बाग इलाके से उनके घर के पास एक नाले में मिला था. उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़के दंगों में 53 लोगों की मौत हुई थी. इन दंगों में लाखों का सामन जलकर खाक भी हुआ था और कई लोग बुरी तरह से घायल हुए थे.
 
इस पूरी घटना को लेकर अंकित की मां ने बताया था कि वह ड्यूटी से घर लौटे थे. तभी पड़ोसियों ने भीड़ द्वारा बाहर लोगों को मारने की बात कही तो इस दौरान वह बाहर निकल आए थे. इसके बाद दंगाइयों ने उन्‍हें सड़क पर घसीटते हुए मार डाला था. अंकित शर्मा के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण उनके फेफड़ों और मस्तिष्क में गंभीर चोटों के कारण खून बहना बताया गया था. वहीं उनके शरीर में 51 चोंटों की पुष्टि हुई थी.

News
More stories
राज्यसभा जाएंगे भज्जी: 'आप' ने क्रिकेटर हरभजन सिंह को बनाया उम्मीदवार
%d bloggers like this: