Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Delhi News: दिल्ली में फ्री बिजली पर सब्सिडी पाने के लिए करना होगा ये काम, वरना नहीं मिलेगी फ्री बिजली, CM केजरीवाल का ऐलान

14 Sep, 2022
Employee
Share on :
Delhi Cm Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. दिल्ली में अब उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी मिलेगी, जो इसके लिए आवेदन करेंगे. आज से ही इसके लिए आवेदन शुरू हो जाएंगे.

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग फ्री बिजली नहीं लेना चाहते. ऐसे में अब दिल्ली में उन्हीं लोगों को बिजली सब्सिडी मिलेगी जो इसके लिए आवेदन करेंगे. 

Delhi Electricity Bill

1 अक्टूबर से लागू होगी सुविधा

अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में पहले बिजली बहुत जाती थी. हमने इसे ठीक किया. अब बिजली 24 घंटे मिल रही है. दिल्ली के लोगों को 2015 के बाद से फ्री में बिजली मिल रही है. हमने भ्रष्टाचार रोककर जो पैसा बचाया, उससे लोगों को सुविधा दी. उन्होंने बताया कि दिल्ली में बिजली के 58 लाख उपभोक्ता हैं, इनमें से 30 लाख के बिजली बिल जीरो आते हैं. 17 लाख उपभोक्ता के आधे बिल आते हैं. हम उन्ही को सब्सिडी देंगे जो सब्सिडी मांगेगा और यह सुविधा 1 अक्टूबर से लागू होगी. 

भरना होगा बस 1 फॉर्म

Electricity Subsidy Form

बिजली के बिल के साथ एक फॉर्म आएगा. बिजली के बिल केंद्र में फॉर्म जमा करना होगा. उन्होंने कहा कि हम एक नंबर (7011311111) जारी कर रहे हैं. इस नंबर पर मिस्ड कॉल करना होगा. मिस्ड कॉल पर मैसेज आएगा. इसमें एक लिंक मिलेगा. जिससे व्हाट्सप्प पर फॉर्म ओपन हो जाएगा. जिनका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड हैं उन्हें मैसेज भी भेजे जाएंगे. 31 अक्टूबर को जितने लोग फॉर्म भर देंगे. उन्हें योजना का लाभ मिलेगा. अगले महीने में फॉर्म भरने पर पिछले महीने का बिल जमा करना होगा. उन्होंने कहा कि इसे लेकर उनकी सरकार घर घर जाकर जागरूकता अभियान चलाएगी.

पंजाब में भी विधायक खरीदने की कोशिश की : केजरीवाल

Delhi CM Kejriwal Press Conference

गोवा में कांग्रेस के विधायक बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये लोग हर राज्य में जाकर MLA खरीद रहे हैं. पंजाब में भी कोशिश की. उन्होंने पूछा कि ये पैसा कहां से आ रहा है. केजरीवाल ने कहा कि इसी वजह से महंगाई भी बढ़ रही हैं. कांग्रेस वाले क्यों टूट जाते हैं? देश ये जानना चाहता हैं. अगर MLA खरीदना है, ऐसे तो चुनाव, लोकतंत्र, संविधान का अर्थ नहीं रह जाता हैं. सिर्फ पैसो से MLA खरीदो और अपनी सरकार चलाओ , सरकार अपनी मनमानी कर रही है .

Edited By – Deshhit News

News
More stories
Queen Elizabeth II Funeral: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में लंदन जाएंगी भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू