Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढावा दे रही दिल्ली सरकार, CM केजरीवाल ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

12 Jul, 2022
Head office
Share on :
India Ev Vehicle

दिल्ली की केजरीवाल सरकार लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को काफी बढावा दे रही है और इनकी खरीद को लेकर लोगो को प्रेरित कर रही है. कम अरविन्द केजरीवाल ने इससे सम्बंधित कोई भी जानकारी पाने के लिए राज्य में एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

नई दिल्ली: दिल्ली में केजरीवाल सरकार की ट्रांसपोर्ट के मामले में एक नया मोड़ लाने की कोशिश जारी है. सीएम केजरीवाल राज्य में इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं और काफी बढावा दे रहे हैं. वह लोगों को इलेक्ट्रिक व्हीकल की खरीद के लिए लगातार प्रेरित कर रहे हैं.

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने देश की राजधानी दिल्ली में इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर तवज्जो देनें के लिए नये इनिशिएटिव्स लिए हैं. इसके लिए दिल्ली सरकार ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है, दिल्लीवासीयों के लिए हेल्पलाइन नंबर है , 9810336008, जिसके ज़रिये इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुडी किसी भी प्रकार की हर छोटी बड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें दिए गए नंबर पर “हेलो” भेजना होगा जिसके बाद वह ईवी से सम्बंधित कोई भी सवाल पूछ सकते हैं.

इलेक्ट्रिक व्हीकल हेल्पलाइन नंबर

अरविन्द केजरीवाल ने ईवी को बढावा देने के लिए काफी प्रयास कर रहे हैं. इसके लिए सरकार ने शहर में सब्सिडी और चार्जिंग फैसिलिटी भी प्रदान की है और तो और राजधानी में देश का पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल फ्रेंडली हाइवे भी तैयार किया गया है. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा भी है की दिल्ली को देश की पहली इलेक्ट्रिक व्हीकल राजधानी बनायेंगे.

Cm Arvind Kejriwal EV Policy

राजधानी में प्रदुषण के बढ़ते हुए गंभीर हालातों को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने ईवी की ओर कदम बढाएं हैं. इसके लिए दिल्ली में इलेक्ट्रिक व्हीकल पालिसी शुरू की गयी थी. यह प्रदुषण कम करने में बेहद मददगार साबित होगा. ईवी की संख्या बढ़ाने और प्रदुषण में कमी लाने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है. आपको बाते दें कि सड़क कर से मुक्ति के साथ दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक व्हीकल की खरीद पर रजिस्ट्रेशन फीस भी माफ़ कर दी है. इलेक्ट्रिक व्हीकल नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति के तहत सड़क कर से मुक्त किए गए हैं. और अब हाल ही में अरविन्द केजरीवाल ने ईवी से जुडी कोई भी जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

News
More stories
गुजरात में बाढ़ से हाहाकार, 10 दिन में 69 की मौत, महाराष्ट्र और असम में भी हालत बेकाबू