दिल्ली चुनावी समर: भाजपा के प्रचार में दिग्गजों का दम, प्रत्याशी की अनुपस्थिति बनी चर्चा का विषय

13 May, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली: राजधानी की सात सीटों पर होने वाले मतदान के लिए चुनावी प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। इसी क्रम में, मंगोलपुरी में भाजपा प्रत्याशी योगेंद्र चंदोलिया के समर्थन में आसाम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा और राजस्थान सरकार के मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने जनसभा को संबोधित किया। दोनों नेताओं ने मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया और जनता से अधिक से अधिक मतदान की अपील की।

विशेष रूप से, राज्यवर्धन सिंह राठौर ने मोदी सरकार के दस साल के कार्यकाल को एक शुरुआत बताया और आगे बढ़ाने की बात कही। उन्होंने महिला सशक्तिकरण पर भी जोर दिया और केजरीवाल सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए।

इस बीच, हेमंत बिस्वा शर्मा ने दिल्ली की जनता से ‘400 पार’ की अपील करते हुए दिल्ली विधानसभा के लिए भी तैयारी की बात कही। उन्होंने भविष्य के मुद्दों जैसे यूसीसी, कृष्ण जन्मभूमि, और ज्ञानवापी के स्थान पर मंदिर निर्माण पर भी प्रकाश डाला।

हालांकि, इस जनसभा में योगेंद्र चंदोलिया की अनुपस्थिति ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। जब एक राज्य के मुख्यमंत्री और एक कैबिनेट मंत्री उनके लिए वोट मांग रहे थे, तो उनका न होना चर्चा का विषय बन गया। अब यह 4 जून को होने वाली मतगणना के बाद ही पता चलेगा कि दिल्ली की जनता ने किसे चुना है।

रिपोर्ट – रोनित मोर्या

News
More stories
दिल्ली के बवाना में प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग, 6 घायल, ब्लास्ट का खतरा