पंजाब में जहरीली शराब से मौत का तांडव,अब तक 21 लोगों की मौत

23 Mar, 2024
Head office
Share on :

चंडीगढ़, 23 मार्च : पंजाब के संगरूर में जहरीली शराब ने जमकर कहर ढाया है। यहां पर जहरीली शराब पीने से अबतक 21 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कुछ लोगों का अभी इलाज चल रहा है। वही खबर सामने आ रही है कि भारत चुनाव आयोग ने पंजाब सीईओ के माध्यम से संगरूर जहरीली शराब मामले में पंजाब के मुख्य सचिव और डीजीपी से तत्काल रिपोर्ट मांगी है।

आयोग की जानकारी के अनुसार, लगभग 21 लोगों की मौत हो गई थी और 20 लोगों का संगरूर और पटियाला जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।पंजाब के सीईओ ने पंजाब के मुख्य सचिव और डीजीपी पंजाब को पत्र लिखकर आयोग को अवगत कराने के लिए पूरे घटनाक्रम के संबंध में तत्काल प्रारंभिक रिपोर्ट और एक विस्तृत रिपोर्ट आज भेजने के लिए कहा था।

फिलहाल इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि सूबे के मुखिया भगवंत मान के जिले का यह मामला है। पुलिस ने इस मामले में इथेनॉल एवं कच्चा माल भी बरामद किया जिनका इस्तेमाल अल्कोहल बनाने में इस्तेमाल किया जा रहा था। इस बीच, घटना के संबंध में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में चार सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

देशहित न्यूज़ पंजाब के संगरूर जिले में जहरीली शराब से होने वाली मौतों की खबर अपनी संवेदनाएं व्यक्ति करता है। इस तरह के घटनाओं से सामाजिक और आर्थिक संवेदना को गहराई से झकझोरा जाता है। ऐसी घटनाओं के निदान के लिए सकारात्मक कदम उठाए जाने चाहिए, जैसे कि अवैध शराब तस्करी के खिलाफ सख्त कार्रवाई और लोगों को जागरूक करने के लिए शिक्षा कार्यक्रम आयोजित किए जाना चाहिए। इसके साथ ही, लोगों को स्वस्थ्य सुरक्षा के लिए जागरूक बनाया जाना चाहिए ताकि ऐसी घटनाएं फिर से न हों।

Written By : Deshhit News Teem

News
More stories
उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर होगी भाजपा की जीत: पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत