साइबर ठग ने दूसरे के रुपए खाते से रुपए डलवा कर ठगा, पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया

09 Feb, 2024
Head office
Share on :

फरीदाबाद: हरियाणा के पलवल में साइबर ठगी करने के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त ब्रेजा कार भी बरामद हुई है। उसके पास से दो एटीएम कार्ड व दो मोबाइल फोन मिले हैं। पुलिस ने मोबाइल की जांच की तो ठगी के कई अन्य मामले भी सामने आने लगे हैं। पुलिस आरोपी से उसके गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ करने में जुटी हुई है।

हथीन थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि 6 फरवरी को मिंडकोला गांव निवासी सिकंदर के साथ 30 जनवरी को ब्रेजा गाड़ी में आए दो युवकों ने बच्चे बीमार होने की बात कहकर डॉक्टर को नकद पैसे देने के लिए उससे 25 हजार रुपए नकद ले लिए। उसके फोन-पे के खाते में किसी के साथ साइबर फ्रॉड कर उसके खाते से 25 हजार रुपए डलवा कर मैसेज दिखा दिया।

लेकिन दो दिन बाद वे पैसे वापस चले गए। उसने जांच की तो पाया कि उक्त पैसे किसी के खाते से साइबर फ्रॉड कर डाले थे। उसने पुलिस में शिकायत कर पेमेंट को बैंक में रुकवा दिया है। उसको जब इसका पता चला तो उसने इसकी शिकायत हथीन थाना पुलिस से की। हथीन थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

हथीन थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि उनकी टीम ने साइबर तकनीकी के आधार पर आरोपी जिला गोवर्धन (यूपी) के देवसरस गांव निवासी तौफिक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी तौफिक अपनी ससुराल सांचौली (गुरुग्राम) में रहता है। आरोपी ने हथीन के आलीमेव गांव निवासी यूसुफ के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम देना कबूल किया है।

News
More stories
Haryana : बीजेपी, जेजेपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं
%d bloggers like this: