अनुच्छेद 370 के ‘दाग’ से बाहर नहीं आ सकती कांग्रेस: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव

16 Feb, 2024
Head office
Share on :

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस कभी भी अनुच्छेद 370 के “दाग” से बाहर नहीं निकल पाएगी जिसने कश्मीर को एक स्वायत्त राज्य जैसा बना दिया था।

गुरुवार रात यहां भाजपा के सिकंदराबाद लोकसभा क्षेत्र की एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने पूछा कि क्या कोई धारा 370 लगाकर देश में समानांतर व्यवस्था स्थापित करने की कल्पना कर सकता है। “यह कितना दुर्भाग्यपूर्ण था। इतने समय में कांग्रेस कभी भी इस दाग से बाहर नहीं आ सकी। यह दाग कांग्रेस पर रहेगा। धारा 370 लगाकर कश्मीर को एक अलग राज्य बना दिया गया। यही कारण है कि 40,000 से अधिक भारतीय नागरिकों की हत्या। अगर वह दाग किसी पर है, तो वह कांग्रेस है,” उन्होंने टिप्पणी की।

उन्होंने हिंदुओं और मुसलमानों के बीच दुश्मनी के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और दावा किया कि भाजपा विविधता में एकता में विश्वास करती है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए, यादव ने दावा किया कि पाकिस्तान जैसे देश के नेताओं को भी लगता है कि उन्हें मोदी जैसा नेता मिलना चाहिए था। उन्होंने पीएम मोदी द्वारा संयुक्त अरब अमीरात में एक मंदिर का उद्घाटन करने के संदर्भ में कहा, “अयोध्या में जय श्री राम हो रहा है और अरब में भी जय, जय श्री राम हो रहा है।”

उन्होंने कहा, यहां तक कि साधारण पृष्ठभूमि वाला व्यक्ति भी भाजपा में बड़ा नेता बन सकता है, जिसमें प्रधानमंत्री पद तक पहुंचना भी शामिल है। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, जो सिकंदराबाद से लोकसभा सांसद हैं और राज्य में भाजपा इकाई के प्रमुख हैं, अन्य नेताओं के साथ बैठक में शामिल हुए।

News
More stories
23 फरवरी को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच