‘यूपी में 25 करोड़ की आबादी रहती है’ रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद CM योगी का बड़ा बयान

13 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :

उन्होंने दावा किया कि रामनवमी के दौरान राज्य में अलग-अलग जगहों पर जुलूस निकाले गए. लेकिन कई भी कोई अप्रिय घटना उत्तर प्रदेश में सामने नहीं आई. 

नई दिल्ली: रामनवमी के जुलूस के दौरान कुछ राज्यों में हाल ही में हुई झड़पों के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने दावा किया है कि यूपी में बड़ी आबादी होने के बावजूद राज्य में कोई तनाव नहीं है. उन्होंने कहा कि रामनवमी के दौरान राज्य में अलग-अलग जगहों पर जुलूस निकाले गए. लेकिन कहीं भी कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई. 

उन्होंने इस संबंध में एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें वह कह रहे हैं, ‘यूपी में 25 करोड़ की आबादी रहती है. 800 स्थानों पर रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर जुलूस निकाले गए. साथ-साथ इस समय रमजान का महीना भी चल रहा है. कहीं भी तू-तू, मैं-मैं नहीं हुई. दंगा फसाद की बात तो दूर है. ये उत्तर प्रदेश के विकास की नई सोच को प्रदर्शित कर रहा है. यहां दंगा फसाद के लिए कोई जगह नहीं है. अराजकता, गुंडागर्दी और अफवाह के लिए कोई जगह नहीं है.’

बता दें कि योगी आदित्यनाथ का यह बयान तब आया है, जब हाल ही में रामनवमी पर गुजरात, मध्य प्रदेश, झारखंड और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों से हिंसा की खबरें सामने आईं. इस हिंसा में दो लोगों की मौत हुई और कई लोग घायल हो गए.

मध्य प्रदेश के खरगोन में शहर के मुस्लिम बहुल हिस्से से गुजरने वाले रामनवमी जुलूस पर पथराव के बाद आगजनी और हिंसा हुई. राज्य की भाजपा सरकार ने 94 लोगों को गिरफ्तार किया है और जुलूस पर कथित रूप से पथराव करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

News
More stories
आज से दो दिन शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर नो एंट्री, बैसाखी स्नान और सद्भावना सम्मेलन को लेकर ट्रैफिक प्लान जारी