Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

‘यूपी में 25 करोड़ की आबादी रहती है’ रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद CM योगी का बड़ा बयान

13 Apr, 2022
Employee
Share on :
cm yogi

उन्होंने दावा किया कि रामनवमी के दौरान राज्य में अलग-अलग जगहों पर जुलूस निकाले गए. लेकिन कई भी कोई अप्रिय घटना उत्तर प्रदेश में सामने नहीं आई. 

नई दिल्ली: रामनवमी के जुलूस के दौरान कुछ राज्यों में हाल ही में हुई झड़पों के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने दावा किया है कि यूपी में बड़ी आबादी होने के बावजूद राज्य में कोई तनाव नहीं है. उन्होंने कहा कि रामनवमी के दौरान राज्य में अलग-अलग जगहों पर जुलूस निकाले गए. लेकिन कहीं भी कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई. 

उन्होंने इस संबंध में एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें वह कह रहे हैं, ‘यूपी में 25 करोड़ की आबादी रहती है. 800 स्थानों पर रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर जुलूस निकाले गए. साथ-साथ इस समय रमजान का महीना भी चल रहा है. कहीं भी तू-तू, मैं-मैं नहीं हुई. दंगा फसाद की बात तो दूर है. ये उत्तर प्रदेश के विकास की नई सोच को प्रदर्शित कर रहा है. यहां दंगा फसाद के लिए कोई जगह नहीं है. अराजकता, गुंडागर्दी और अफवाह के लिए कोई जगह नहीं है.’

बता दें कि योगी आदित्यनाथ का यह बयान तब आया है, जब हाल ही में रामनवमी पर गुजरात, मध्य प्रदेश, झारखंड और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों से हिंसा की खबरें सामने आईं. इस हिंसा में दो लोगों की मौत हुई और कई लोग घायल हो गए.

मध्य प्रदेश के खरगोन में शहर के मुस्लिम बहुल हिस्से से गुजरने वाले रामनवमी जुलूस पर पथराव के बाद आगजनी और हिंसा हुई. राज्य की भाजपा सरकार ने 94 लोगों को गिरफ्तार किया है और जुलूस पर कथित रूप से पथराव करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

News
More stories
Petrol-Diesel Price: पिछले 8 सालों में पेट्रोल 45% और डीजल में 75% की बढ़ोतरी, केंद्र की कमाई में 4 गुना इजाफा