CM Yogi in Action: सीएम योगी आदित्यनाथ की सख्त चेतावनी, बोले- बिना परमिशन के नहीं निकलेगा कोई जूलुस, धर्मस्थल पर ही होंगे कार्यक्रम

08 May, 2022
Deepa Rawat
Share on :
CM yogi In Jhansi

Jhansi News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने झांसी दौरे के दौरान कानून व्यवस्था पर गहरी नाराजगी जताई है. सीएम ने यह भी कहा कि धार्मिक कार्यक्रम, धर्म स्थल पर ही हों, जुलूस यात्रा की अनुमति हो तभी आयोजन किया जाए.

CM Yogi Adityanath in jhansi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिलहाल झांसी का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने मंडल की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए नाराजगी जताई है. सीएम योगी ने ललितपुर में हुई घटना को लेकर भी गहरा असंतोष व्यक्त किया और पुलिस अधीक्षक से इस संबंध में जवाब तलब किया. उन्होंने देर से की गई कार्रवाई पर भी सख्त नाराजगी जाहिर की.

मंडल में माफियाओं के खिलाफ आपेक्षित कार्रवाई ना होने पर भी गहरा असंतोष व्यक्त किया. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि पेशेवर माफियाओं पर सख्त कार्रवाई करना सुनिश्चित करें. सीएम ने कहा कि माफियाओं के प्रति संवेदना ना हो, आम आदमी के प्रति संवेदना होनी चाहिए. धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर जो उतारे गए हैं, वह फिर से ना लगें, इसको सुनिश्चित करने को भी सीएम ने कहा. इसके साथ ही साथ आवाज सीमित रहे परिसर के बाहर ना जाए यह भी ध्यान रखने की सीएम ने सलाह दी. उन्होंने संबंधित थानाध्यक्ष, क्षेत्राधिकारी व उप जिलाधिकारी की जवाबदेही भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

धार्मिक कार्यक्रमों को लेकर सीएम योगी ने कहा कि:

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि धार्मिक कार्यक्रम, धर्म स्थल पर हों, जुलूस यात्रा की अनुमति हो तभी आयोजन किया जाए. इसके अतिरिक्त अस्त्र शस्त्र का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए, इसे भी सख्ती से रोकने के निर्देश दिए. सभागार में आयोजित मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा से पूर्व बुंदेलखंड के परंपरागत साहित्य, इतिहास, कला संस्कृति एवं अन्य धरोहरों को मंडल प्रशासन द्वारा संरक्षित करने के किए जा रहे प्रयासों की पुस्तिका का मुख्यमंत्री योगी ने विमोचन किया.

मंडलायुक्त ने विकास कार्यों की दी रिपोर्ट

समीक्षा के दौरान मंडलायुक्त डॉक्टर अजय शंकर पांडेय ने मंडल की तीनों जिले झांसी, जालौन और ललितपुर की विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी दी. साथ ही जनपद झांसी में पैरामेडिकल ट्रेनिंग कॉलेज, डिफेंस कॉरिडोर परियोजना उत्तर प्रदेश औद्योगिक प्राधिकरण, रानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज झांसी में 500 बेड का विस्तारीकरण, उत्तर मध्य रेलवे के झांसी-कानपुर रेलखंड झांसी ग्वालियर मार्ग पर चार लेन रेल उपरिगामी सेतु निर्माण कार्य एवं स्मार्ट सिटी के कार्यों की जानकारी दी.

इसके साथ ही जनपद ललितपुर में एयरपोर्ट, राजकीय मेडिकल कॉलेज, मेडिकल हर्बल पार्क एवं जनपद ललितपुर में रॉक फास्फेट खनिज, लौह अयस्क, स्वर्ण धातु एवं प्लेटिनम समूह की उपलब्धता के संबंध में जानकारी भी सीएम योगी को दी गई. मंडलायुक्त ने जनपद झांसी, ललितपुर और जालौन में किए जा रहे अभिनव प्रयोग के बारे में भी माननीय मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया.

मौके पर मोजूद थे ये मंत्री, सांसद, विधायक और अधिकारी

मंडलायुक्त ने मुख्यमंत्री को व मंत्री समूह उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मंडल के जनपदों के निरीक्षण व उनके भ्रमण की भी विस्तृत जानकारी दी. इस अवसर पर विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह, जलशक्ति मंत्री  स्वतंत्रदेव सिंह, राज्य मंत्री श्रम विभाग मन्नू लाल कोरी, सांसद झांसी-ललितपुर अनुराग शर्मा, विधायक सदर- रवि शर्मा, विधायक बबीना- राजीव सिंह पारीछा, विधायक गरौठा- जवाहर लाल राजपूत, विधायक मऊरानीपुर- डॉ रश्मि आर्य, एमएलसी रमा निरंजन, मण्डलायुक्त डॉ अजय शंकर पांडेय, जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, अपर आयुक्त सर्वेश कुमार दीक्षित, जेडीसी मिथलेश सचान सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे.

News
More stories
Saharanpur Firecracker Factory Blast: सहारनपुर पटाखा फैक्ट्री में धमाका, मालिक समेत 3 लोगों की मौत, कई मजदूर गायब