CM धामी ने हरिद्वार स्टेशन से अयोध्या जाने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाई

30 Jan, 2024
Head office
Share on :

हरिद्वार : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को हरिद्वार स्टेशन से अयोध्या जाने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। मुख्यमंत्री ने ट्रेन के परिचालन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद दिया.
उन्होंने कहा कि ट्रेन के संचालन से हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून, गढ़वाल और कुमाऊं क्षेत्र के राम भक्तों को सुविधा मिलेगी।
उन्होंने कहा, “हम सभी ने राम मंदिर के लिए कितना भी संघर्ष किया हो, अब हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार से उस संघर्ष का इनाम मिला है।”
उन्होंने उन सभी लोगों को सलाम किया जिन्होंने राम मंदिर के सपने को साकार करने के लिए बलिदान दिया और संघर्ष किया।

धामी ने कहा, “उनकी तपस्या राम मंदिर की नींव की तरह है।”
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व को श्रेय देते हुए कहा, “भारत ने भगवान भास्कर की उपस्थिति में सरयू के तट पर एक स्वर्णिम अध्याय रचा है।”
मुख्यमंत्री ने संतोष व्यक्त करते हुए कहा, “जब मैं स्टेशन में प्रवेश कर रहा था तो राम भक्तों के चेहरे पर जो भाव देख रहा था, उसे शब्दों में व्यक्त करना संभव नहीं है। सभी राम भक्त वर्षों पुराना सपना देखने के लिए अयोध्या जा रहे हैं।” सच हो।”
मुख्यमंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि राम मंदिर संस्कृति का आधुनिक प्रतीक, हमारी शाश्वत आस्था का प्रतीक और हमारी राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा।
उन्होंने कहा, “राम मंदिर करोड़ों लोगों की सामूहिक संकल्प शक्ति का भी प्रतीक बनेगा। यह आने वाली पीढ़ियों को आस्था, भक्ति और संकल्प की प्रेरणा देता रहेगा।”
मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड को बेहतर बनाने के उद्देश्य को हासिल करने के लिए लोगों से सहयोग की अपील की।
धामी ने अनुरोध किया, “हम भगवान राम के आशीर्वाद से उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हम लगातार दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ रहे हैं। हमें आप सभी के सहयोग और समर्थन की आवश्यकता है।” (एएनआई)

News
More stories
UP : इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गैंगस्टर अनिल भाटी की दूसरी जमानत अर्जी खारिज की
%d bloggers like this: