फरीदाबाद, गुरुग्राम और सोनीपत से अयोध्या के लिए चलेंगी बसें

17 Jan, 2024
Head office
Share on :

चंडीगढ़ : 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर हरियाणा के कई शहरों से अयोध्या के लिए सड़क बसें चलेंगी। इस संबंध में हरियाणा सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र लिखा है. फरवरी से हरियाणा से अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है।

बसों के अलावा रेलगाड़ियाँ भी चलती हैं।
सरकार की योजना तीन प्रमुख शहरों-फरीदाबाद, गुरुग्राम और सोनीपत से शुरुआत करने की है। इसके अलावा, रोहतक और श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या भी ट्रेन से सीधे जुड़ जाएंगे। इसी वजह से रेलवे ने स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनें शुरू कीं.

ट्रेनें सप्ताह में 4 दिन चलती हैं
ट्रेन बठिंडा से चलकर रोहतक, बहादुरगढ़, दिल्ली, गाजियाबाद, कानपुर, लखनऊ और अयोध्या होते हुए बनारस पहुंचती है। ट्रेनें सप्ताह में चार दिन चलती हैं: मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार। हेसर, फतेहाबाद और जींद से भी ट्रेनें चलती हैं।

परिवहन मंत्री ने दिया बड़ा भाषण.
इसके अलावा अंबाला और अन्य रेलवे स्टेशनों से भी अयोध्या के लिए ट्रेनें चलती हैं। राज्य के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बस सेवा को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार से चर्चा चल रही है. इस सेवा की सभी औपचारिकताएं जल्द ही पूरी कर ली जाएंगी और फरवरी से सरकार द्वारा नई बस सेवा आधिकारिक तौर पर शुरू कर दी जाएगी।

News
More stories
सेल्फ स्टडी कर बीपीएससी की थर्ड स्टेट टापर बनी हीरापुर की प्रेरणा
%d bloggers like this: