मुंबई में बस में लगी आग, चली गई 26 लोगों की जान, PM मोदी ने किया मुआवजा का ऐलान !

01 Jul, 2023
Head office
Share on :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बुलढाणा में बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों को 50,000 रुपए देने की भी घोषणा की है….

महाराष्ट्र के बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर 32 यात्रियों को ले जा रही एक बस में आग लगने से अब तक 26 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. बुलढाणा के डिप्टी एसपी बाबूराव महामुनि ने बताया कि घायलों को बुलढाणा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतकों के परिवार को 5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.बस का ड्राइवर सुरक्षित है, उसने बताया कि टायर फटने के कारण बस अनियंत्रित होकर पलट गई. इसके बाद बस में आग लग गई. ऐसे में बहुत सारे लोगों को आग लगने के बाद बस से बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला.  रिपोर्ट के मुताबिक ये बस नागपुर से मुंबई की ओर जा रही थी तभी बस बुलढाणा के सिंदखेड़ में राजा शहर के पास समृध्दि महामार्ग एक्सप्रेस वे पर हादसाग्रस्त हो गई. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और इसे “हृदयविदारक” बताया। “महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में सड़क दुर्घटना हृदय विदारक है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं इस भीषण दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के साथ हैं। प्रशासन द्वारा घायलों को त्वरित उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।”  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बुलढाणा में बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।

उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों को 50,000 रुपए देने की भी घोषणा की है. “महाराष्ट्र के बुलढाणा में विनाशकारी बस दुर्घटना से बहुत दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपनी जान गंवाई। घायल जल्द ठीक हो जाएं। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।  

कांग्रेस ने बस हादसे पर जताया दुख

कांग्रेस ने बस हादसे पर दुख जताया है। पार्टी ने ट्वीट कर कहा, 

दुखद! महाराष्ट्र के बुलढाणा में बस हादसे में 25 लोगों की असमय मृत्यु हो गई। ये बेहद दुखद घटना है। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

समृद्धी महामार्ग पर हुए हादसे में जख्मी और मृत लोगों की जानकारी के लिये बुलढाना जिलाधिकारी कार्यालय ने हेल्पलाईन नंबर जारी किये हैं.
ये हैं हेल्‍पलाइन नंबर

  • 7020435954
  • 07262242683

एसएसपी ने बताया कि इस एक्‍सीडेंट को लेकर एक केस दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है. हालांकि, हमारी प्राथमिकता अभी शवों की पहचान कर उन्‍हें परिवार के सदस्‍यों को सौंपना है.

News
More stories
Aaj Ka Panchang: जान‍िए 1 जुलाई 2023, दिन-शनिवार का पंचांग और शुभ मुहूर्त