बीजेपी में हुए शामिल बॉक्सर विजेंदर सिंह, कांग्रेस के टिकट पर दक्षिण दिल्ली से मिली थी हार

03 Apr, 2024
Head office
Share on :
Vijender Singh Joins BJP

Vijender Singh Joins BJP: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलो की तैयारी काफी तेज चल रही है, ऐसे में कई दलों के नेता बीजेपी में शामिल हो रहे है। इस बार फिर से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। मुक्केबाजी में भारत के पहले ओलंपिक पदक विजेता और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए हैं।

Vijender Singh Joins BJP: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर विजेंदर सिंह कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए हैं. विजेंदर सिंह बीजेपी के मुख्यालय पहुंचे और पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इससे पहले चर्चा थी कि कांग्रेस मथुरा से बीजेपी की उम्मीदवार हेमा मालिनी के सामने विजेंदर को चुनावी मैदान में उतार सकती है.

भाजपा राष्ट्रीय कार्यालय में सीनियर नेता विनोद तावड़े ने पत्रकारों को संबोधित किया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख चेहरे विजेंद्र बॉक्सर को पार्टी की सदस्यता दिलाई और उन्हें फूलों के गुलदस्ते से सम्मानित किया। विजेंद्र बॉक्सर ने पत्रकारों से बात करते समय बताया कि उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया है। वह देश की सेवा में तत्पर रहने का संकल्प लेते हैं।

विजेंदर सिंह साल 2019 में कांग्रेस में शामिल हुए थे और 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में दक्षिणी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से लड़ा था लेकिन वो हार गए थे। विजेंदर सिंह का नाम पिछले कुछ दिनों से मथुरा से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चर्चा में था, जहां से अभिनेत्री और मौजूदा सांसद हेमा मालिनी फिर से चुनाव लड़ रही हैं।

बीजेपी जॉइन करने के बाद विजेंदर सिंह की पहली प्रतिक्रिया
बीजेपी में शामिल होने के बाद विजेंदर सिंह ने कहा, ‘साल 2019 में मैंने कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ा था, लेकिन मैं चाहता हूं कि देश के विकास और तरक्की के लिए काम करूं. लोगों का भला करने के लिए मैं बीजेपी से जुड़ा हूं.’

दिल्ली से विनोद रस्तोगी

News
More stories
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पार्टी कैडर से कहा, प्रत्येक मतदाता तक पहुंचें
%d bloggers like this: