कतर्नियाघाट में पर्यटकों के लिए बोटिंग बंद, 15 जून से 5 महीने के लिए बंद होंगे कपाट

25 May, 2024
Head office
Share on :

बहराइच, मानसून के आगमन के मद्देनजर, कतर्नियाघाट वन्यजीव अभयारण्य में पर्यटकों के लिए बोटिंग 20 मई से बंद कर दी गई है। इसके अलावा, 15 जून से 15 नवंबर तक, अभयारण्य के कपाट भी पर्यटकों के लिए बंद रहेंगे।

( बहराइच ) बहराइच के कतर्नियाघाट वन्यजीव विहार में जंगल की सैर सपाटे के लिए पर्यटकों के कदम अब जल्द ही थमने वाले हैं क्योंकि कि मानसून दस्तक देने वाला है ऐसे में हर साल की तरह इस साल भी मानसून सत्र को लेकर 15 जून से कतर्नियाघाट के कपाट पूरे पांच महीनों के लिए बंद होने वाले हैं।

वहीं पर्यटकों के लिए एक और बुरी खबर है कि उनके लिए 20 दिन पहले से ही बोटिंग की सुविधा भी बंद हो चुकी है। बतादें कि कतर्नियाघाट के गेरुआ नदी में नेपाल के कर्णाली नदी से पानी आता है जिसका नियंत्रण चौधरी चरण सिंह घाघरा बैराज से किया जाता है जिसका क्लोजर दो दिन पूर्व कर दिया गया है ऐसे में गेरुआ और कौड़ियाला नदी का पानी घाघरा और सरयू व शारदा नदी में छोड़ दिया गया है।

जिसके चलते गेरुआ नदी में अब पानी काफी कम हो चुका है। जिसके चलते ऐसे में अब बोटिंग नही कराई जा सकती है। बतादें कि पांच महीने बंद के बाद हर साल की तरह मानसून सत्र के बाद कतर्नियाघाट के कपाट पर्यटकों के लिए भव्य शुभारंभ के साथ 15 नवंबर से खोल दिए जाते हैं।

उवेश रहमान

News
More stories
"लोक सभा निर्वाचन 2024: मतगणना की तैयारियाँ जोरों पर, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने की जांच"