तेलंगाना BJP विधायक टी. राजा के विवादित बयान पर भाजपा ने किया पार्टी से निलंबित, 10 दिन में मांगा जवाब

23 Aug, 2022
Deepa Rawat
Share on :
t raja bjp Telangana

भारतीय जनता पार्टी ने विवादित बयान मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए तेलंगाना विधायक टी राजा सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया है। उनसे 10 दिन में जवाब तलब किया गया है। इससे पहले पुलिस ने भाजपा विधायक को गिरफ्तार कर लिया था। 

नई दिल्ली: विवादित बयान मामले में भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी कार्रवाई की है। पार्टी ने तेलंगाना से विधायक टी राजा सिंह को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही उनको कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है। भाजपा ने तेलंगाना विधायक से पूछा है कि क्यों न उन्हें पार्टी से बर्खास्त कर दिया जाए? उनसे 10 दिन में जवाब देने को कहा गया है। इसके अलावा भाजपा विधायक के खिलाफ जांच भी बिठाई गई है। 

भाजपा विधायक टी राजा

सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी विवादित वीडियो

भाजपा विधायक टी राजा

भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया था। इस वीडियो में उन्होंने पैगंबर मोहम्मद को लेकर कथित तौर पर टिप्पणी की थी। इसके बाद सोमवार देर रात हैदराबाद में सैंकड़ों की संख्या में लोग सड़क पर उतर आए और भाजपा विधायक को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। विरोध बढ़ता देख पुलिस ने आज सुबह धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में भाजपा विधायक को गिरफ्तार कर लिया। 

ऐसा क्या कहा वीडियो में?

पूरा विवाद छह मिनट तैंतीस सेकंड के वीडियो से जुड़ा है। उन्होंने विवादों में रहने वाले कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को निशाना बनाते हुए टिप्पणियां कीं। उन्होंने कहा, ”एक कॉमेडियन है जो थर्ड क्लास कॉमेडी करता है और हिंदुओं, भाजपा के बड़े अधिकारियों को टारगेट करता है। भगवान रामचंद्र और सीता मैया के बारे में अपशब्द कहता है…।”

भाजपा विधायक टी राजा

आरोप है कि इस वीडियो में उन्होंने अपमानजनक टिप्पणियां भी कीं। बाद में वे वीडियो में कह रहे हैं, ”जो जिस भाषा में सुनेगा, उसे टी राजा सिंह उसी भाषा में जवाब देगा। मेरा ऐसा कोई उद्देश्य नहीं था, लेकिन इसकी वजह है कि एक व्यक्ति ने मेरे राम और मेरी सीता माता के बारे में अपशब्द कहे और हमारे भगवानों पर कॉमेडी की। इसलिए आज मजबूरन मुझे भी ये कॉमेडी करनी पड़ रही है। …विचार करें।”

Edited By – Deshhit News

News
More stories
JNU की कुलपति शांतिश्री धुलिपुड़ी ने देवी-देवताओं की जाति को लेकर की टिप्पणी, क्या था कारण जानिए
%d bloggers like this: