बीजेपी ने उठाई केजरीवाल पर ऊँगली, दिल्ली सरकार की शराब नीति की होगी CBI जांच, दिल्ली गवर्नर का आदेश जारी

22 Jul, 2022
Head office
Share on :
liquor policy 2021-22

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने नई शराब नीति जारी की है. बीजेपी ने दिल्ली सरकार की शराब नीति पर सवाल उठाते हुए कहा की दिल्ली में गैरकानूनी तरीके से liquor policy को अपनाया गया है. BJP आप की इस नीति पर सीधा निशाना साधती नज़र आ रही है. लेफ्टिनेंट गवर्नर ने सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं.

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने शराब नीति जारी की थी जिसपर लेफ्टिनेंट गवर्नर ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं. चीफ सेक्रेटरी की रिपोर्ट में शराब माफिया को 144 करोड़ का फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया जा रहा था. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने केजरीवाल सरकार की शराब नीति की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जांच के घेरे में आते नज़र आ रहे हैं. जिसके बाद दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश की जा रही है. बीजेपी लगातार इसका भारी विरोध कर रही है.

क्या है केजरीवाल की आबकारी नीति 2021-22

बता दें की दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने नई लिकर पालिसी जारी की जिसके तहत दिल्ली में शराब पीने की उम्र घटाकर 25 से 21 की गई है. दिल्ली में अब सरकारी शराब की दुकानें नहीं चलेंगी. और तो और शराब की नई दुकानें भी नहीं खुलेगी. सरकारी दुकानों को प्राइवेट किया जाएगा.

मीनाक्षी लेखी ने केजरीवाल पर कसा तंज

बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने इस नई नीति को लेकर दिल्ली सरकार को जमकर घेरा. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा,’दिल्ली सरकार की शराब नीति पर सवाल उठाते हुए कहा की दिल्ली में गैरकानूनी तरीके से liquor policy को अपनाया गया है.दिल्ली सरकार दिल्ली की जनता के साथ धोखाधड़ी कर रही है’.

गौतम गंभीर ने AAP पर साधा निशाना

शराब नीति के मामले में दिल्ली के बीजेपी सांसद और क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा कि, ‘सुना है दिल्ली में शराब का कारोबार करने वाले मंत्री पर भी कार्रवाई होने वाली है! एक मंत्री पहले से जेल में है और अब दूसरा भी तैयार है.

liqour policy पर बीजेपी का बढ़ता विरोध

भाजपा कार्यकर्ता और दिल्ली  इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अक्षरधाम मंदिर के पास विरोध प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि “दिल्ली सरकार अपनी नयी शराब नीति के तहत पुरे शहर में अवैध रूप से शराब की दुकानें खोलने पर तुली है. बीजेपी कार्यकर्ता अपना विरोध प्रदर्शन तब तक वापस लेने को राज़ी नहीं है  जब तक कि दिल्ली सरकार नयी शराब नीति वापस नहीं ले लेती. आपको बता दें कि दिल्ली सरकार की नई शराब नीति के खिलाफ आज बीजेपी ने जगह चक्का जाम किया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों, स्कूलों और रिहायशी इलाकों के पास शराब की दुकानें नहीं चलने दी जाएंगी.

क्या बोले मनीष सिसोदिया

बीजेपी के बढ़ते विरोध और लगातार तंज कसे जाने पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि, ‘दिल्ली में भाजपा वाले नयी आबकारी नीति से बौखलाए हुए हैं क्योंकि CM केजरीवाल ने दिल्ली में 3500 करोड़ रुपये की चोरी रोक दी है.  पहले यह पैसा भाजपा नेताओं और शराब माफिया की जेब में जाता था अब जनता के कम के लिए मिल रहा है.’

News
More stories
जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने विभिन्न क्षेत्रों से आये हुये कावंड़ियों को विधि-विधान के साथ भोजन कराया।
%d bloggers like this: