Bikaner : सोयाबीन तेल से भरे टैंकर में लगी आग, चालक और खलासी ने कूदकर बचाई जान

27 Jan, 2024
Head office
Share on :

बीकानेर : जानकारी के अनुसार 22 टन सोयाबीन तेल लेकर जा रहे टैंकर में खाजूवाला जिले के रावला मार्ग के करीब अचानक आग लग गई। जिले में अग्निशमन व्यवस्था नहीं होने पर बीकानेर और अनूपगढ़ से लगभग तीन घंटे बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, तब तक टैंकर पूरी तरह से जलकर खाक हो चुका था।

पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग इतनी भीषण थी कि पुलिस का प्रयास भी नाकाम ही रहा। हैरत की बात यह रही कि आगजनी की इतनी बड़ी घटना के बाद भी मौके पर कोई प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचा। अग्निकांड के दौरान हाईवे पर कई घंटों तक वाहनों का आवागमन ठप रहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार टैंकर गुजरात स्थित तेल फैक्ट्री से सोयाबीन तेल लेकर श्रीगंगानगर जा रहा था। इसी दौरान खाजूवाला-रावला मार्ग पर संजरवाला के समीप ड्राइवर को अचानक टैंकर से धुआं निकलता दिखाई दिया। ड्राइवर और खलासी ने तुरंत कूदकर जान बचाई। इसके बाद देखते ही देखते पूरा टैंकर जलने लगा।

टैंकर में आग की लपटें देखकर आसपास गांवों के लोगों ने मौके पर पहुंचकर पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद बीकानेर और अनूपगढ़ से फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंचीं। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों की मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका और टैंकर पूरी तरह से खाक हो गया।

टैंकर में लगी आग से हाइवे पर दोनों तरफ जाम लग गया, जिसे खुलवाने के लिए भी पुलिस को अच्छी-खासी मशक्कत करनी पड़ी।

News
More stories
बीकानेर नगर विकास न्यास ने व्यापार नगर में पंद्रह प्लाट्स पर हुए अतिक्रमण हटाये
%d bloggers like this: