Bihar: सरकारी स्कूल के क्लासरूम में सो रहे थे ‘मास्टरजी’, किसी ने वीडियो बनाकर कर दिया वायरल

13 Oct, 2022
Deepa Rawat
Share on :
bihar school teacher

कैमूर में सरकारी स्कूल का टीचर क्लासरूम में सोता पाया गया. किसी ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इस मामले पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि शिक्षक क्लासरूम में बच्चों को पढ़ाने की जगह सो रहे हैं. इस पर उनका स्पष्टीकरण मांगा गया है. उनके साथ सख्त एक्शन लिया जाएगा. 

नई दिल्ली: बिहार के कैमूर जिले के एक सरकारी स्कूल के टीचर का क्लासरूम में कुर्सी पर बैठे सोते हुए का वीडियो वायरल हुआ है. क्लास में बच्चे  जमीन पर बैठकर आपास में बातें कर रहे हैं और गुरुजी आराम से सो रहे हैं. जांच के बाद पता चला कि यह वीडियो मोहनिया प्रखंड के कठेज पंचायत पंचायत के छोटका सगरा प्राथमिक स्कूल का है. टीचर का नाम शाहिद अंसारी बताया जा रहा है. अभिभावक टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रह हैं. 

मोहनिया थाना बिहार

कठेज पंचायत के ग्रामीणों का कहना है कि यह वायरल वीडियो उनके पंचायत के सगरा गांव का है. इस मामले पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि शिक्षक क्लासरूम में बच्चों को पढ़ाने की जगह सो रहे हैं. इस पर उनका स्पष्टीकरण मांगा गया है. उनके साथ सख्त एक्शन लिया जाएगा. 

कैमूर स्कूल टीचर सोते हुए

वीडियो के वायरल होने के बाद बच्चों के माता-पिता में काफी गुस्सा है, उनका कहना है कि अगर टीचर बच्चों के सामने क्लासरूम में ऐसे ही सोएंगे तो बच्चों पर इसका क्या असर पढ़ेगा. एक तरफ बिहार सरकार बच्चों के उज्जवल भविष्य और विकास के लिए कोशिश कर रही है.  वहीं दूसरी तरफ स्कूलों से आए दिए इस तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं. ऐसे शिक्षकों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाना चाहिए. 

ऐसा ही वाक्या बिहार के गोपालगंज से सामने आया था, जहां से स्कूल टीचर क्लासरूम में सोते हुए मिले थे. शिक्षक की जब नींद खुली तो सामने बीडीओ अशोक कुमार को देख गुरुजी हैरान रह गए थे. इस घटना के सामने आने के बाद टीचर पर सख्त कार्रवाई की गई थी. 

Edited By Deshhit News

News
More stories
दिल्ली सरकार ने दिया दिवाली से पहले मजदूरों को तोहफा, न्यूनतम वेतन में की इतनी बढ़ोतरी
%d bloggers like this: