Bhopal : कक्षा में पढ़ रहे बच्चों के ऊपर गिर गया छत का प्लास्टर, छात्र और टीचर घायल

30 Dec, 2023
Head office
Share on :

भोपाल :  मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूल अपनी जर्जरता के कारण असुरक्षित होते जा रहे हैं. ऐसा ही एक हादसा गुरुवार दोपहर भोपाल के शाहजहानाबाद इलाके में हुआ। यहां एक सरकारी स्कूल की छत का प्लास्टर गिरने से बच्चे और शिक्षक घायल हो गये. बताया जा रहा है कि स्कूल भवन काफी समय से जर्जर हालत में था और हमेशा किसी अनहोनी की आशंका बनी रहती थी. इसके बावजूद बिल्डिंग में कक्षाएं लग रही थीं।

जानकारी के मुताबिक, भोपाल के शाहजहांनाबाद क्षेत्र के रामनगर स्थित शासकीय एमएस स्कूल लंबे समय से मरम्मत के अभाव में जर्जर हो गया था। फिर भी यहां कक्षाएं संचालित हो रही थीं। 29 दिसंबर को भी यहां क्लास चल रही थी, जिसमें बच्चे पढ़ रहे थे. इसी बीच दोपहर 2.15 बजे छत का प्लास्टर गिर गया, जिससे दो बच्चे और एक शिक्षक घायल हो गये. वहीं क्लास में पढ़ रहे अन्य बच्चों को भी हल्की चोटें आईं. घायलों को तुरंत अस्पताल भेजा गया.

इधर, घटना के बारे में शाहजहांनाबाद थाना प्रभारी यूपीएस चौहान ने बताया कि रामनगर में एक स्कूल की छत का प्लास्टर गिरने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों और शिक्षक से बात की। क्लास टीचर फजीन अली ने कहा कि मुझे इस स्कूल में पढ़ाते हुए 23 साल हो गये हैं. हर बारिश में छत से पानी टपकता रहता है। छत बहुत कमजोर थी. आज मैं बच्चों को पढ़ा रहा था. तभी छत का प्लास्टर गिरने लगा. एक लड़की और एक बच्चे के पैर में चोट आई है. मैं भी घायल हूं.

News
More stories
ICFAI बिजनेस स्कूल के छात्र आईटीसी औद्योगिक दौरे पर गए, सभी छात्रों ने विनिर्माण और उत्पादन कैसे होता है देखा ?