लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी, गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी बीजेपी में शामिल हो गए

09 Mar, 2024
Head office
Share on :

भोपाल: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को झटका देते हुए वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी और पार्टी के पूर्व विधायकों सहित कई अन्य लोग शनिवार को यहां भाजपा में शामिल हो गए। पचौरी, राजूखेड़ी और अन्य नेता सुबह पार्टी के राज्य मुख्यालय में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, राज्य भाजपा अध्यक्ष वी डी शर्मा और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

पूर्व विधायक संजय शुक्ला, अर्जुन पलिया, विशाल पटेल भी इस पुरानी पार्टी के उन नेताओं में शामिल थे जो सत्तारूढ़ दल में शामिल हुए। पचौरी, जो गांधी परिवार के करीबी थे, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री (रक्षा उत्पादन और आपूर्ति) थे, और सबसे पुरानी पार्टी के चार बार राज्यसभा सदस्य भी रहे। पचौरी पहले कांग्रेस में कई प्रमुख पदों पर रहे थे, जिसमें पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष का पद भी शामिल था। वह युवा कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष भी थे। एक प्रमुख आदिवासी नेता, राजूखेड़ी को कांग्रेस के टिकट पर धार (अनुसूचित जनजाति) लोकसभा सीट से तीन बार – 1998, 1999 और 2009 में सांसद चुना गया था। कांग्रेस में शामिल होने से पहले, वह 1990 में भाजपा विधायक के रूप में चुने गए थे।

TAGS : लोकसभा चुनाव , कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी , गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी , बीजेपी , मध्य प्रदेश , मुख्यमंत्री मोहन यादव , भाजपा अध्यक्ष वी डी शर्मा , पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान

News
More stories
सीआईआई चंडीगढ़, व्यापार पर एआई का प्रभाव