गणतंत्र दिवस परेड से पहले दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

22 Jan, 2024
Head office
Share on :

गुरुग्राम और गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने अपनी-अपनी सीमाओं से दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। दोनों एनसीआर जिलों की यातायात इकाइयों ने यात्रियों को कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे लेने के लिए कहा है।

गणतंत्र दिवस परेड की फुल-ड्रेस रिहर्सल के लिए गुरुग्राम जिले में तीन और गाजियाबाद में 12 सीमा बिंदुओं पर बंदी लागू रहेगी।

गुरुग्राम में, प्रतिबंध 22 जनवरी को रात 10 बजे से 23 जनवरी को दोपहर 1.30 बजे तक और 25 जनवरी को रात 10 बजे से 26 जनवरी को दोपहर 1.30 बजे तक प्रभावी रहेंगे। वाणिज्यिक वाहन ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे या केएमपी एक्सप्रेसवे का उपयोग कर सकते हैं।

“यह निर्णय दिल्ली पुलिस के समन्वय से लिया गया है। दिल्ली में प्रवेश करने की योजना बना रहे भारी वाहनों को यहां भी अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि वे आमतौर पर सीमाओं पर रुकते हैं और यातायात संबंधी समस्याएं और सुरक्षा संबंधी चिंताएं पैदा करते हैं। इन क्षेत्रों से गुजरने वाले वाहनों को केएमपी एक्सप्रेसवे की ओर मोड़ दिया जाएगा, ”गुरुग्राम यातायात पुलिस ने कहा।

“निषिद्ध दिनों में ट्रक जैसे किसी भी वाणिज्यिक वाहन को दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ये वाहन अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (ईपीई) की ओर जा सकते हैं, हालांकि, हल्के/मध्यम/भारी वाणिज्यिक वाहनों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी,’गाजियाबाद यातायात पुलिस ने कहा।

News
More stories
Punjab : सुखपाल खैरा ने समर्थन के लिए कांग्रेस, विपक्ष को धन्यवाद दिया
%d bloggers like this: