11 मई को जंतर – मंतर पर काला दिवस मना रहे बजरंग पनिया ने कहा- हमारे साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है जैसे हम अपराधी हो !

12 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर-मंतर पर हमारे देश के पहलवान (विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक) धरना दे रहे हैं और कल यानि 11 तारीख को बृजभूषण सिंह के खिलाफ कार्रवाई न होने के विरोध में पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक के साथ-साथ सत्यव्रत कादियान और जितेंद्र ने अपने माथे पर काली पट्टी बांधी, जबकि कुछ समर्थक अपनी बांह पर ये पट्टी बांधे नजर आए। बता दें, पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिहं के खिलाफ 7 महिला खिलाड़ियों के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है और पहलवान बृजभूषण शरण सिंह का भारतीय कुश्ती महासंघ के अधयक्ष पद से इस्तीफा मांग रहे हैं। साथ ही उनकी गिरफ्तारी की भी मांग कर रहे हैं।

यौन शोषण के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों ने मनाया 'ब्लैक डे', हाथों में काली  पट्टी बांधकर जताया विरोध

ये भी पढ़े: पश्चिम बंगाल में ‘द केरला स्टोरी’ के बैन के बाद फिल्म को उत्तर -प्रदेश में किया टैक्स फ्री, सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दी जानकारी !

आजकल हमारे फोन नंबरों को अपराधियों की तरह ट्रैक किया जा रहा है – बजरंग पुनिया

Wresters Protest Bajrang Punia Alleges That The Phone Numbers Are Being  Tracked | Wrestlers Protest: 'फोन नंबर किए जा रहे ट्रैक', जंतर मंतर पर  प्रदर्शन कर रहे पहलवान बजरंग पुनिया ने लगाया

11 मई को बजरंग पुनिया ने कहा, “बृजभूषण शरण सिंह के विरोध में हम आज काला दिवस मना रहे हैं। हमें अपनी जीत का पूरा भरोसा है क्योंकि हमारी लड़ाई में पूरा देश हमारे साथ है। हर दिन हमारा विरोध प्रदर्शन जोर पकड़ रहा है और हम तब तक लड़ते रहेंगे, जब तक हमें न्याय नहीं मिल जाता।” पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने आगे कहा, “आजकल हमारे फोन नंबरों को ट्रैक किया जा रहा है। हमारे ऐसा व्यवहार किया जा रहा है कि लगता हो जैसे हमने कोई अपराध किया हो। मैं आपको बता रहा हूं कि जो भी हमारे संपर्क में है उसको ट्रैक किया जा रहा है।”

पुनिया ने एथलीट सीमा अंतिल की बयान की करी आलोचना

सीमा अंतिल - विकिपीडिया

वहीं, पहलवान पुनिया ने एथलीट सीमा अंतिल की आलोचना भी की। दरअसल, अंतिल ने कहा था कि पहलवानों के विरोध की वजह से कैंप और ट्रायल नहीं हो पा रहे हैं और इसका खेल पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। इस बारे में पुनिया ने कहा, “मुझे समझ नहीं आ रहा है कि वो कह रही हैं कि बृजभूषण सिंह के बजाय हम खेल को नुकसान पहुंचा रहे हैं। ये बेहद अजीब चीज है कि वो एक खिलाड़ी होकर इस बात को समझ नहीं पा रही हैं।” उन्होंने आगे कहा, “मुझे नहीं लगता कि उन्होंने जो कहा उसे कहना चाहिए था। हम उनका सम्मान करते हैं, वो एक अच्छी एथलीट हैं लेकिन उन्हें बयान देने से पहले सोचना चाहिए।”

Bajrang PuniyaDelhidelhi latest newsDelhi updated newsdeshhit newsJantar mantar newsJantar mantar updated newsSakshi MalikVinesh Phogat
News
More stories
आखिर क्यों इमरान खान ने बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को लगाई थी फटकार ? किंग खान को कोई शिकायत नहीं !
%d bloggers like this: