नए ससंद भवन उद्घाटन समारोह को लेकर बोले बाबा रामदेव, कहा- विपक्ष को फिर से विचार करना चाहिए, मुझे विश्वास है कि हमारे पहलवान कल संसद की ओर नहीं बढ़ेंगे !

27 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: नए ससंद भवन उद्घाटन समारोह को लेकर बाबा रामदेव का भी बयान सामने आ गया है। 21 विपक्षी दलों ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया है। इसको लेकर बाबा रामदेव ने कहा कि उन्हें इस पर पुनर्विचार करना चाहिए वहीं, बीते दिनों जंतर – मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों ने नए संसद भवन के उद्घाटन वाले दिन नए संसद भवन के घेराव करने की बात कही थी, जिसे लेकर भी बाबा रामदेव ने पहलवानों को ऐसा न करने की सलाह दी है।

ये भी पढ़े: बृजभूषण सिंह ने पहलवानों के धरने को बताया खालिस्तानी, कहा – यह दलदल में फंस चुके हैं, आंदोलन राष्ट्र द्रोहियों के हाथ में है !

नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर बाबा रामदेव ने कहा…

साड़ी, सलवार सूट और...', महिलाओं पर बाबा रामदेव के बयान से बवाल, स्वाति  मालीवाल ने कहा- माफी मांगें - Yoga guru Baba Ramdev remarks on women spark  controversy ntc - AajTak

बाबा रामदेव ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर कहा कि “प्रधानमंत्री संसद भवन का उद्घाटन करेंगे जोकि ऐतिहासिक है। जो लोग कल संसद का घेराव करने वाले हैं, उन्हें इस पर पुनर्विचार करना चाहिए और जिन विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है, उन्हें भी अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए। मुझे विश्वास है कि हमारे पहलवान इस बात को समझेंगे और कल संसद की ओर नहीं बढ़ेंगे। 

विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का किया है बहिष्कार तो वहीं पहलवान नए संसद भवन का कल करने वाले हैं घेराव

Baba Ramdev का दिल्ली में Protest कर रहे Wrestlers को सपोर्ट, कहा-  Wrestling Federation अध्यक्ष को Jail भेजा जाए- Wrestlers News

बता दें कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी समेत देश के 21 विपक्षी दलों ने संसद के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है। विपक्षी दलों का कहना है कि इस समारोह का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति के हाथों होना चाहिए और उन्हें ही इस समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया है। वहीं, दूसरी तरफ पिछले एक महीने से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली में धरने पर बैठे पहलवानों ने भी इस दिन संसद के घेराव का एलान किया है। पहलवानों के समर्थन में सैकड़ों महिला खाप पंचायत की सदस्य नई संसद का घेराव करेंगी।

कल के लिए दिल्ली पुलिस पूरी तरह से है अलर्ट

Delhi:24 घंटे अलर्ट रहकर पुलिस ने 225 लोगों की बचाई जान, टेक्नोलॉजी के जरिए  ऐसे दे रही दूसरी जिंदगी - Delhi Police Is Saving Lives By Being Alert 24  Hours - Amar

बहरहाल, नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट है। सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम करने के साथ ही 28 मई को नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के सभी रास्ते सुबह साढ़े 5 बजे से शाम 3 बजे तक आम लोगों के लिए बंद किए गए हैं। जिन रास्तों को बंद किया गया है- उनमें, अशोक रोड, पटेल चौक गोल चक्कर, विंडसर प्लेस, जनपथ, अकबर रोड, तीन मूर्ति मार्ग, तालकटोरा गोल चक्कर, बाबा खड़क सिंह रोड,गोल डाक खाना और मदर टेरेसा क्रिसेंट रोड शामिल हैं। वहीं, सार्वजनिक परिवहन, सिविल सेवा परीक्षा के उम्मीदवार, स्थानीय निवासी और आपातकालीन वाहनों को जाने की इजाजत होगी।

पहलवानों के घेराव को लेकर भी किए है कड़े इंतजाम

Wrestlers Protest LIVE: कुश्ती संघ के चुनाव पर लगी रोक, दिल्ली पुलिस पर  गंभीर आरोप... पहलवान अड़े - wrestlers protest live bajrang punia and vinesh  phogat sakshi malik brij bhushan singh -

वहीं, पहलवानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस सुरक्षा अलर्ट पर है। नई दिल्ली में 20 से ज्यादा कंपनी तैनात की जाएंगी, जिनमें 10 महिला कंपनी शामिल हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, महिला खाप पंचायत के समर्थन में उत्तर प्रदेश और हरियाणा से किसान दिल्ली में दाखिल होने की कोशिश करेंगे, उनको लेकर अतिरिक्त बल लगाया गया है।

Baba Ramdevdeshhit newsNew parliament building opening ceremonyOppositionWrestlers

News
More stories
बृजभूषण सिंह ने पहलवानों के धरने को बताया खालिस्तानी, कहा - यह दलदल में फंस चुके हैं, आंदोलन राष्ट्र द्रोहियों के हाथ में है !
%d bloggers like this: