Australia ने दूसरा टेस्ट जीता, तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल की

29 Dec, 2023
Head office
Share on :

मेलबर्न: पाकिस्तान के बल्लेबाजों शान मसूद, बाबर आजम और आगा सलमान ने कड़ा संघर्ष किया और चौथे दिन मेलबर्न में काफी जज्बा दिखाया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क ने जी-जान लगाकर गेंदबाजी की और टीम को दूसरा टेस्ट और सीरीज जीतने में मदद की। दोनों पक्षों के बीच खेला जाने वाला मैच।

पैट कमिंस ने एमसीजी में बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 79 रन से जीत दिलाई।
मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया की 79 रनों की जीत में 10 विकेट के साथ मैच समाप्त किया, जबकि स्टार्क ने 4/55 के साथ वापसी की और दोनों तेज गेंदबाजों ने मेजबान टीम को लगातार दूसरी जीत दिलाने के लिए तेज गेंदबाजी की।

पाकिस्तान ने आख़िर तक संघर्ष किया लेकिन पिछड़ गया और ऑस्ट्रेलिया ने ठोस जीत हासिल कर ली।
आखिरी सत्र की शुरुआत 129/3 से करते हुए, पाकिस्तान को सऊद शकील और बाबर आज़म ने कुछ उम्मीद दी क्योंकि दोनों बल्लेबाज अपने दृष्टिकोण में निर्णायक थे। खेल के 41वें ओवर में, जोश हेज़लवुड ने एक बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए अच्छी तरह से सेट बल्लेबाज़ बाबर को 41 रन पर आउट कर दिया।

जब मोहम्मद रिज़वान और आगा सलमान 57 रन की साहसिक साझेदारी के लिए शामिल हुए, तो उथल-पुथल भरी लड़ाई एक नाटकीय समापन की ओर बढ़ती दिख रही थी।
पाकिस्तान का स्कोर 5 विकेट पर 219 रन था और उसे सीरीज बराबर की जीत के लिए 98 रनों की जरूरत थी क्योंकि ऐसा लग रहा था कि मैच रोमांचक हो सकता है।

हालाँकि, रिज़वान ने कमिंस की शॉर्ट डिलीवरी के रास्ते से हटने का प्रयास किया और जैसे ही गेंद आगे बढ़ी, उन्होंने अपनी कलाइयों को गिरा दिया। जब कमिंस ने अपने 250वें टेस्ट विकेट का जश्न मनाया तो रिजवान इस बात से निराश दिखे कि डीआरएस का फैसला पलट दिया गया। इसके तुरंत बाद तेज गेंदबाज ने आमेर जमाल को कैच एंड बोल्ड कर दिया।

मैच के अगले 30 मिनट में कमिंस ने शाहीन शाह अफरीदी को आउट कर अपना दसवां विकेट लिया। इसने कमिंस के एक और महाकाव्य प्रयास को पूरा किया, जिन्होंने दूसरे दिन देर से एक शानदार स्पैल के साथ मैच को अपने सिर पर रख दिया था जिसमें बाबर आज़म को बोल्ड करने वाली एक गेंद भी शामिल थी। स्टार्क ने लगातार गेंदों पर सलमान और मीर हमजा को आउट किया जिससे पाकिस्तान 237 रन पर ढेर हो गया।

इससे पहले, मसूद और बाबर आजम ने चौथे दिन सतर्क ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ बल्लेबाजी का नेतृत्व किया। चाय के समय, पाकिस्तान का स्कोर 129/3 था और उन्हें बाबर आजम (35) और सऊद शकील के साथ जीत के लिए 188 रनों की जरूरत थी। 10) क्रीज पर आत्मविश्वास से लबरेज दिख रहे हैं.
संक्षिप्त स्कोर: ऑस्ट्रेलिया 318 और 262 (मिशेल मार्श 96, एलेक्स कैरी 53, मीर हमजा 4/32) बनाम पाकिस्तान 264 और 237 (शान मसूद 60, आगा सलमान 50; पैट कमिंस 5-49)। (एएनआई)

News
More stories
Inter-Operable Criminal Justice System: यूपी लगातार तीसरे साल देश में पहले स्थान पर
%d bloggers like this: