संसद भवन में फर्जी आधार कार्ड से घुसने की कोशिश, तीन मजदूर गिरफ्तार

07 Jun, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली: बेहद हाई सिक्योरिटी वाले संसद भवन में तीन मजदूरों ने नकली आधार कार्ड दिखाकर घुसने की कोशिश की। इन तीनों मजदूरों को सीआईएसएफ ने गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक 4 जून को संसद भवन फ्लैप गेट पर पास चैकिंग की जा रही थी। इस दौरान CISFकर्मियों ने तीन मजदूरों को नकली आधार कार्ड के साथ पकड़ा। यह तीनों मजदूर कासिम, मोनिस और शोएब है जो नकली आधार कार्ड दिखाकर पीएचसी में दाखिल होने की कोशिश में जुटे थे। पुलिस जांच में सामने आया है कि तीनों मजदूर डी वी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के लिए काम करते हैं। इस मामले में आगे की जांच के लिए तीनों मजदूरों को संसद मार्ग पुलिस स्टेशन भेजा गया है।

फर्जी आधार कार्ड के जरिए एंट्री करने की कोशिश

तीनों ही मजदूरों पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं की तहत आरोप लगाए गए हैं। तीनों मजदूरों पर जालसाजी और धोखाधड़ी के आरोप लगे हैं क्योंकि तीनों ने नकली आधार कार्ड दिखाकर संसद में प्रवेश करने की कोशिश की थी। CISFकर्मियों को संदेह होने पर उन्होंने उनकी जांच की ओर पकड़ लिया।

तीनों फर्जी मजदूरों को पकड़ने के बाद संसद की सुरक्षा में लगे कमी भी उनसे पूछताछ करने पहुंचे। Police इस बात की भी जांच करने में जुटी है कि तीनों को संसद भवन में क्यों जाना था। साथी यह भी जचने की कोशिश होगी कि तीनों ने फर्जी आधार कार्ड कब और कहां से बनवाए थे।

News
More stories
अलीपुर: कार ने टाटा ऐज टेंपो को मारी टक्कर, टेंपो पलटा, कोई घायल नहीं!