आर्यन खान को मिली NCB से क्लीन चिट और अनन्या पांडे का कहना है की वीड वाली बातें मजाक में की गई थी

28 May, 2022
Deepa Rawat
Share on :
aryan-khan-cruise-ship-drug-case

एनसीबी ने शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग-ऑन-क्रूज मामले में सभी आरोपों से मुक्त कर दिया है…

आर्यन खान को एक बड़े विवाद का खामियाजा भुगतना पड़ा, जब उन्हें एनसीबी द्वारा अक्टूबर 2021 में उनके खिलाफ एक ड्रग मामले के संबंध में गिरफ्तार किया गया। अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान महीनों तक मीडिया और जांच एजेंसियों के आकर्षण का केंद्र रहे। 24 वर्षीय खान को पिछले साल 3 अक्टूबर को मुंबई तट पर एक क्रूज जहाज पर प्रतिबंधित ड्रग की जब्ती के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। नारकोटिक्स एजेंसी ने कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया, जो 2 अक्टूबर को समुद्र के बीच में गोवा जा रहा था।

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याच‍िका खार‍िज

महीनों के जाँच के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के 24 वर्षीय बेटे आर्यन खान और अन्य पांच की चार्जशीट जमा कर, क्लीन चिट दे दी है, जिन्हें पिछले साल एक कॉर्डेला क्रूज शिप पर सवार कुछ यात्रियों से ड्रग्स की जब्ती के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था और उन आरोपों की वजह से उन्होंने 25 दिन मुंबई के आर्थर रोड जेल में रखा गया था। हलाकि अपनी याचिकाओं में, खान ने दावा किया था कि वह निर्दोष है और उसने कोई अपराध नहीं किया है और उसे मामले में झूठा फंसाया गया है।

आर्यन खान को मिली NCB से क्लीन चिट

संजय कुमार सिंह ने कहा, “खान और सात अन्य को एनसीबी अधिकारियों ने मुंबई से गोवा के रास्ते में क्रूज जहाज पर छापा मारने के बाद हिरासत में लिया था। 25 दिन जेल में रहने के बाद उन्हें 28 अक्टूबर 2021 को जमानत दी गई थी। 14 लोगों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत शिकायत दर्ज की जा रही है। बाकी छह लोगों के खिलाफ सबूत ना होने के कारण शिकायत दर्ज नहीं की जा रही है जिनमे से एक आर्यन खान भी हैं।”

आर्यन खान के साथ ड्रग-यूज चैट एक मजाक था: अनन्या पांडे ने एनसीबी को बताया

एनसीबी ड्रग-ऑन-क्रूज़ मामले में चार्जशीट जिसमें अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के साथ, अभिनेता अनन्या पांडे का भी एक बयान है। एनसीबी अधीक्षक वीवी सिंह ने 5 अक्टूबर को आर्यन खान का बयान दर्ज किया और अगले दिन, 6 अक्टूबर के बयान में, आर्यन खान ने अभिनेता अनन्या पांडे के साथ तम्बाकू खरीद के संबंध में अपनी बातचीत को स्वीकार किया था। जिसके बाद एनसीबी के अधिकारीयों ने पांडेय का बयान दर्ज करने के लिए 22 अक्टूबर को पांडे को एनसीबी के ऑफिस बुलाया गया जहाँ एनसीबी अधिकारी विश्वनाथ तिवारी ने अनन्या का बयान दर्ज किया.

अनन्या पांडे

बयान में, पांडे ने चैट की पुष्टि की, लेकिन उन्होंने चैट का संदर्भ भी समझाया। अनन्या ने कहा कि वीड से जुड़ी चैट को मजाक में कहा गया था।उसने कहा कि आर्यन के साथ की गई सभी चैट उसी मजाक का हिस्सा थी जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था। अनन्या पांडे ने कहा था कि आर्यन झूठ बोल रहा था और वह इस बात से पूरी तरह अनजान थी कि आर्यन ने ऐसा कुछ क्यों कहा।

हालाँकि, अपने बयान में जब अपनी बहन रयसा पांडे द्वारा वीड के बारे में पूछताछ की गई, तो अनन्या ने स्पष्ट रूप से अधिकारीयों को कहा, की “रयसा ड्रग्स का सेवन नहीं करती है, पर वह सिगरेट और तंबाकू का सेवन करती थी और मुझे नहीं पता कि उसे तम्बाकू कहां से मिलता है।”

News
More stories
Supreme Court On Sex Workers: सेक्स वर्कर्स के पक्ष में खड़ा हुआ SC, कहा- Sec Work भी है एक पेशा