अरविंद केजरीवाल को पहली बार दी गई इंसुलिन, 320 तक पहुंच गया था शुगर लेवल

23 Apr, 2024
Head office
Share on :
Delhi Liquor Scam

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि ईडी की गिरफ्तारी के बाद तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पहली बार इंसुलिन दिया गया। आप सूत्रों ने दावा किया, ”केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार बढ़ता जा रहा था और उनका शुगर 320 तक पहुंच गया था।” हालाँकि, तिहाड़ जेल प्रशासन ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। इस बीच, AAP नेता ने एक्स से संपर्क किया और कथित उत्पाद शुल्क घोटाले में जेल नंबर 2 में बंद केजरीवाल को दिए गए इंसुलिन के बारे में जानकारी साझा की।

खबर आ रही है कि जेल प्रशासन ने मुख्यमंत्री को उनके बढ़ते शुगर लेवल के लिए इंसुलिन दिया. आज देश की राजधानी के मुख्यमंत्री को इंसुलिन के लिए भी कोर्ट जाना पड़ता है। भाजपा और केंद्र सरकार के अधिकारियों का कहना है कि सभी कैदी एक जैसे हैं,” दिल्ली आप मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक्स पर लिखा। “क्या तिहाड़ के सभी कैदी इंसुलिन के लिए अदालत जाते हैं? क्या सभी कैदियों को इलाज के लिए अदालत जाना पड़ता है? क्या सभी कैदियों को इंसुलिन के बारे में बहस करते हुए एक सप्ताह टीवी और अखबारों में बिताना होगा?” उन्होंने आगे कहा.

“तिहाड़ प्रशासन ने आखिरकार अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन दिया। यह हनुमानजी के आशीर्वाद और दिल्ली के लोगों के संघर्ष का परिणाम है। संघर्ष के इस दौर में भी, बजरंगबली का आशीर्वाद हम सभी पर बना हुआ है, ”आतिशी ने एक्स मंगलवार को लिखा। इससे एक दिन पहले दिल्ली की एक अदालत ने जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस आवेदन को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने अपने “तीव्र” मधुमेह और “उतार-चढ़ाव वाले” रक्त शर्करा के स्तर के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजाना 15 मिनट के लिए अपनी पसंद के एक निजी डॉक्टर से परामर्श करने की अनुमति मांगी थी। .

हालांकि, राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने इस बात पर जोर दिया कि आप नेता को न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान पर्याप्त चिकित्सा उपचार प्रदान किया जाए। अदालत ने आदेश दिया कि यदि सीएम केजरीवाल को जेल में विशेष परामर्श की आवश्यकता होती है, तो जेल अधिकारी एम्स दिल्ली के निदेशक द्वारा गठित मेडिकल पैनल से परामर्श करेंगे।

News
More stories
उत्तराखंड में महंगी होगी बिजली, नई दरें इसी सप्ताह से संभव
%d bloggers like this: