अरुणाचल प्रदेश में सेना का हेलीकॉपटर क्रैश, 2 पायलट सहित 5 लोग थे मौजूद

21 Oct, 2022
देशहित
Share on :

बता दें कि इससे पहले 12 अक्टूबर को भारतीय नौसेना का मिग-29के विमान तकनीकी खराबी के बाद गोवा तट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया है। जानकारी के मुताबिक, सियांग जिले में आने वाले सिंगिंग गांव के पास सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। आपको बता दें, जहां यह हादसा हुआ। वह जगह टूटिंग हेडक्वार्टर से 25 किलोमीटर दूरी पर स्थित है, गुवाहाटी के डिफेंस पीआरओ ने जानकारी दी कि रेस्क्यू टीम को भेज दिया गया है।

ये भी पढ़े: 26 अक्टूबर को मल्लिकार्जुन खड़गे संभालगे कांग्रेस की कमान, 24 साल बाद गांधी परिवार के बाहर का नेता बनेगा पार्टी का अध्यक्ष

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Arunachal Pradesh: अरुणाचल के सियांग में बड़ा हादसा, सेना का हेलिकॉप्टर हुआ  क्रैश, military chopper crashed near singging village arunachal
Plane crash in arunachal

फिलहाल, सेना का कौन सा हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है ? इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है। आपको बता दें हेलीकॉपटर में 2 पायलट और 5 लोग मौजूद थे। सेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बहराल, सेना इस घटना की विस्तृत जानकारी करने में जुटी है।

12 अक्टूबर को भी हुआ था नौसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त

बता दें कि इससे पहले 12 अक्टूबर को भारतीय नौसेना का मिग-29के विमान तकनीकी खराबी के बाद गोवा तट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि, इस विमान का पायलट बच गया था और नौसेना मुख्यालय ने इस घटना की जांच के आदेश दिए थे। बता दें कि ‘मिग-29 के’ रूसी अंतरिक्ष विमानन कंपनी मिकोयान (मिग) द्वारा विकसित एक लड़ाकू विमान है। भारतीय नौसेना ने एक दशक पहले लगभग दो अरब अमेरिकी डॉलर में रूस से 45 ‘मिग -29के’ विमान खरीदे थे।

अरुणाचल प्रदेश में एक सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से बड़ा हादसा
Plane crash in Arunachal

तकनीकी खराबी से विमान हुआ था दुर्घटना ग्रस्त

नौसेना ने अपने बयान में बताया था कि मिग-29के विमान गोवा में समुद्र के ऊपर नियमित उड़ान पर था और नौसैनिक अड्डे पर लौटते समय उसमें तकनीकी खराबी आ गई। पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया और तत्काल खोज एवं बचाव कार्य शुरू कर उसका पता लगा लिया गया। घटना की वजह पता लगाने के लिए एक जांच बोर्ड का गठन किया गया।

Edit by Deshhit news

News
More stories
26 अक्टूबर को मल्लिकार्जुन खड़गे संभालगे कांग्रेस की कमान, 24 साल बाद गांधी परिवार के बाहर का नेता बनेगा पार्टी का अध्यक्ष
%d bloggers like this: