सिद्धू मूसे वाला की मौत के बाद एक और पंजाबी गायक खतरे में

30 May, 2022
Deepa Rawat
Share on :
सिद्धू मूस वाला की मौत के बाद पंजाबी गायक मनकीरत औलख खतरे में

रिपोर्ट के मुताबिक गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के निशाने पर हैं पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख…

कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक, शुभदीप सिंह सिद्धू अपने मंचीय नाम सिद्धू मूस वाला से लोकप्रिय थे। 28 वर्षीय सिंगर की रविवार को मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई। फायरिंग में दो अन्य लोग घायल हो गए। यह घटना पंजाब द्वारा मूस वाला सहित 424 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुई। भगवंत मान सरकार की वीआईपी संस्कृति पर विराम लगाने के तहत सुरक्षा वापस ले लिया गया था।

हमला उस समय हुआ जब मूस वाला और उसके दो दोस्त जीप में सवार होकर पंजाब के जवाहर के गांव जा रहे थे। एक सफ़ेद कार और एक सफ़ेद बोलेरो को सिद्धू की थार को सीटीवि में पीछा करते हुए देखा जा सकता है. तभी मूस वाला की एसयूवी को रोक कर गोलियों से चन्नी कर दिया गया जिसमे और सिद्धू के साथ और दो लोग घायल हो गए. सिद्धू लहूलुहान हुए, अपनी सीट पर गिरे हुए पाये गए। स्थानीय लोगों द्वारा सिद्धू और उनके साथ बैठे दो लोगों को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने सिद्धू को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस के मुताबिक पंजाबी सिंगर पर हुए हमले में करीब 8 हमलावर शामिल थे। तीन एके-94 राइफलों से गोलियां चलाई गई, जो पंजाब में मिलना मुश्किल हैं। उसके कुछ देर बाद एक फेसबुक पोस्ट द्वारा गोल्ड बराड ने पोस्ट कर साझा किया और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली। गगनदीप सिंह ने ट्वीट कर कहा, “कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूस वाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है। वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है। बराड़ ने कहा कि पंजाब में उसके मॉड्यूल ने सिद्धू मूसेवाला पर हमला किया।”

गायक पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस में शामिल हुए थे। 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में सिद्धू मूस वाला ने कांग्रेस के टिकट पर मानसा से चुनाव लड़ा था। उन्हें आम आदमी पार्टी के डॉक्टर विजय सिंगला ने हरा दिया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि “कांग्रेस के होनहार नेता और प्रतिभाशाली कलाकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से गहरा स्तब्ध और दुखी हूं। उनके चाहने वालों और दुनिया भर के उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।” पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को कहा कि गायक सिद्धू मूस वाला पर हमले में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। आम आदमी पार्टी के नेता ने भी सभी से शांत रहने का आग्रह किया।

वहीं दूसरी ओर मनकीरत औलख, जो सिद्धू की तरह ही बस्न्दूकों और गैंग के गाने बनाने के लिए लोकप्रिय हैं, उनको भी गोल्डी बरार के गैंग के सदस्यों से जान से मारने की धमकी मिली है। मार्च 2022 में मनकीरत औलख को बंमबिहा गैंग से जान से मारने की धमकी मिली। दविंदर बंमबिहा का गैंग लॉरेंस बिश्नोई के गैंग का प्रतिद्वंद्वी गैंग है। सूत्रों के मुताबिक, बंमबिहा गैंग और बिश्नोई गैंग कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार के करीबी सहयोगी हैं। बांमबिहा गैंग ने मनकीरत पर बिश्नोई गैंग के एजेंट के रूप में करने का आरोप लगाया है।

मनकीरत औलख के करीबी निर्देशक और अभिनेता परमीश वर्मा को 2018 में एक गैंग के सदस्यों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। इससे पहले गैंगस्टर की टीम के सदस्य ने खुलासा किया था कि मनकीरत औलख उनका अगला निशाना है। गैंगस्टर लकी पटियाल द्वारा मनकृत को धमकाने के आरोप में पकड़ लिया गया था। लकी पटियाल फिलहाल अमेरिकन जेल में है, पर शुत्रों को मुताबिक लकी पटियाल के शार्पशूटर सिद्धू मूस वाला की हत्या में शामिल थे। धमकी मिलने के बाद मनकीरत, पुलिस से लगातार संपर्क में है।

News
More stories
पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के सिंगर Sidhu Moosewala की आज हत्या कर दी गई हैं.