वनस्पति विज्ञान का अद्भुत नमूना: पेड़ को काटते ही नल की तरह पानी निकलने का वीडियो वायरल, लोग हुए हैरान!

01 Apr, 2024
Head office
Share on :

आंध्र प्रदेश के पापिकोंडा राष्ट्रीय उद्यान में एक पेड़ से नल की तरह पानी निकल रहा है। वन अधिकारियों ने पेड़ की छाल को थोड़ा सा काटा तो उसमें से पानी निकलने लगा। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग इस अजीबोगरीब घटना को देखकर हैरान हैं।

विवरण:

आंध्र प्रदेश के पापिकोंडा राष्ट्रीय उद्यान से एक अजीबोगरीब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जब वन अधिकारियों ने एक पेड़ की छाल को थोड़ा सा काटा तो उसमें से नल की धार की तरह पानी निकलने लगा।

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक फॉरेस्ट रेंजर पेड़ पर कुल्हाड़ी से वार करता है और छाल कटते ही पेड़ से पानी की तेज धार निकलने लगती है। वीडियो को देख आप भी सोचेंगे कि इस पेड़ से पानी निकल कैसे रहा है। बता दें कि ये पेड़ कहीं और नहीं बल्कि अपने ही देश भारत में पाया जाता है। इसमें से निकलने वाला पानी बिल्कुल साफ और पीने लायक होता है। इसका स्वाद थोड़ा सा खट्टा होता है।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। लोग इस अजीबोगरीब घटना को देखकर हैरान हैं। कुछ लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं, तो कुछ लोग इसे पेड़ की विशेषता बता रहे हैं।

अतिरिक्त जानकारी:

वन अधिकारियों का कहना है कि यह पेड़ ‘लॉरेल’ प्रजाति का है।

इस पेड़ में पानी जमा करने की क्षमता होती है।

यह पेड़ गर्मियों में पानी जमा करता है और सूखे में जानवरों और पक्षियों के लिए पानी का स्रोत बनता है।

Tags : पेड़, पानी, पापिकोंडा राष्ट्रीय उद्यान, वन अधिकारी, वायरल वीडियो , अजीबोगरीब घटना

Deepa Rawat

News
More stories
दिल्ली के बुराड़ी में गैस पाइपलाइन लीक से लगी आग, एक की मौत, दो घायल
%d bloggers like this: