सीतापुर प्राइवेट हॉस्पिटल में मरीज की किडनी चोरी का आरोप: परिवार ने धरना प्रदर्शन किया

01 Jun, 2024
Head office
Share on :

सीतापुर: सीतापुर जनपद के सेठी हॉस्पिटल में 2014 में हुए एक पथरी के ऑपरेशन के दौरान एक महिला की किडनी गायब होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार ने हॉस्पिटल के डॉक्टरों पर लापरवाही और धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन किया है।

क्या हुआ था?

रमेश नामक व्यक्ति ने अपनी मां को पथरी के इलाज के लिए 2014 में सेठी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। ऑपरेशन के बाद महिला की तबियत बिगड़ने लगी। 10 साल बाद जब महिला की तबीयत और खराब हुई तो परिवार ने उसे दूसरे अस्पताल में दिखाया। वहां जांच में पता चला कि महिला की एक किडनी गायब है।

बाइट –डा0 हरपाल सिंह मुख्य चिकित्सा अधिकारी

परिवार का आरोप:

परिवार का आरोप है कि सेठी हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने पथरी के ऑपरेशन के दौरान महिला की किडनी निकाल ली और उसे बेच दिया। उन्होंने डॉक्टरों और हॉस्पिटल प्रबंधन पर लापरवाही और धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

बाइट— पीड़ित महिला का बेटा

धरना प्रदर्शन:

इस घटना के बाद पीड़ित परिवार ने विकास भवन के सामने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। परिवार ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी और जिलाधिकारी से मामले की जांच कर डॉक्टरों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

महिला की किडनी ना होने की खबर से परिवार मैं हड़कंप मच गया है पीड़ित परिवार मुख्य चिकित्सा अधिकारी व जिला अधिकारी से न्याय की गुहार लगाई है की डॉक्टर पर सख्त कार्रवाई की जाए और जेल भेजने की मांग की गई है शहर कोतवाली क्षेत्र के रोडवेज बस अड्डे के पास सेठी हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही सामने आई है इस खबर से जनपद के अधिकारियों में भी हड़प्पा मच गया है

Tags : #सीतापुर #किडनीचोरी #धोखाधड़ी #लापरवाही #धरनाप्रदर्शन #जांच

रिपोर्ट— कुलदीप राठौर

News
More stories
प्रेम प्रसंग के मामले में युवक ने खाया जहरीला पदार्थ, इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज में हुई मौत