Aligarh :बस ने स्कूल वैन में मारी टक्कर, तीन बच्चे घायल, चालक गंभीर

23 Jan, 2024
Head office
Share on :

अलीगढ़। अलीगढ़ के अतरौली में गांव ककेथल के निकट रामघाट कल्याण मार्ग पर 23 जनवरी सुबह करीब 9.30 बजे घने कोहरे में रोडवेज बस ने स्कूल वैन में टक्कर मार दी। इसमें तीन बच्चे घायल हो गए व चालक की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे की सूचना पर अभिभावकों व स्कूल स्टाफ में अफरा-तफरी मच गई। बच्चों को आनन-फानन सीएचसी लाया गया। जहां से तीन बच्चों और चालक को अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया।

करीब 22 दिन के शीतकालीन अवकाश के बाद 23 जनवरी को कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूल खुले। सुबह करीब 9.30 बजे अतरौली के छर्रा मार्ग स्थित सेंट मैरी पब्लिक स्कूल की वैन बच्चों को स्कूल लेकर आ रही थी। वैन को गांव नोअरी निवासी ओमवीर पुत्र प्यारेलाल चला रहे थे। वैन में नोअरी निवासी ब्रजेश कुमार का 12 साल का बेटा मनीष व बेटी शिवानी 7 वर्ष, ककेथल निवासी योगेश का बेटा प्रतीक 10 वर्ष, यश पुत्र प्रमोद स्कूल जा रहे थे। गांव ककेथल के निकट अलीगढ़ को ओर से जा रही रोडवेज बस ने घने कोहरे में वैन में सामने से टक्कर मार दी।

टक्कर से बच्चे घायल हो गए। मनीष, शिवानी, प्रतीक व चालक ओमवीर को अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है, जबकि यश को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। सूचना पर इंस्पेक्टर रणजीत सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। बच्चों को अस्पताल भिजवाया गया। चालक के सिर व सीने में चोट होने से हालत गंभीर है।

हादसे की सूचना पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य केपी मिस्त्री, स्कूल स्टाफ व बच्चों के अभिभावक सीएचसी पहुंचे और हादसे की जानकारी ली। स्कूल प्रबंधक पवन शर्मा ने बताया कि रोडवेज की लापरवाही से यह हादसा हुआ है। ईश्वर की गनीमत रही कि बुरी अहनोनी नहीं हुई। शिवानी व प्रतीक कक्षा एक व मनीष कक्षा तीन में पढ़ते हैं।

घने कोहरे के बाबजूद प्रशासन ने नहीं बढ़ाई छुट्टी
घना कोहरा और शीत लहर के होने के बाबजूद भी प्रशासन ने स्कूल में छुट्टी नहीं बढ़ाई। अलीगढ़ बीएसए ने केवल यूकेजी तक के बच्चों की 25 जनवरी तक अवकाश घोषित किया है। गांव ही नहीं शहर में भी बच्चे बस, वैन से स्कूल आते-जाते हैं, कोहरा सुबह से ही खूब है। अभिभावकों का मानना है कि प्रशासन को स्कूलों में कक्षा एक से 12 तक अवकाश घोषित करना चाहिए।

हादसे की होगी जांच
अलीगढ़ बीएसए डॉ राकेश कुमार सिंह ने हादसे पर बताया कि हादसे की खंड शिक्षा अधिकारी को जांच सौंपी गई है। मौसम को देखते हुए स्कूलों में अवकाश करने की निर्णय जिलाधिकारी स्तर से होता है। जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी।

News
More stories
सेना के कई पूर्व अफसर भाजपा में शामिल होंगे, लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के लिए अच्छी खबर
%d bloggers like this: