अकाली दल विधानसभा, लोकसभा चुनावों में 33% सीटों पर महिलाओं को मैदान में उतारेगा

13 Jan, 2024
Head office
Share on :

ठंड के मौसम और घने कोहरे के बावजूद शिअद की महिला शाखा ने आज यहां माघी मेले के दौरान माता भाग कौर (माई भागो) को समर्पित मालवा क्षेत्र का पहला पूर्ण महिला राजनीतिक सम्मेलन आयोजित किया।

अगर महिलाएं विधायक, सांसद और राष्ट्रपति बन सकती हैं तो सीएम क्यों नहीं बन सकतीं? वे देश का नेतृत्व करने में भी सक्षम हैं। मैं अपने पार्टी अध्यक्ष से अपील करता हूं कि आने वाले एमपी चुनाव में महिलाओं को 33 प्रतिशत सीटें दें। – हरसिमरत कौर बादल, सांसद बठिंडा

रैली की सफलता से उत्साहित शिअद प्रमुख सुखबीर बादल ने आगामी पंचायत और नगर निकाय चुनावों में महिलाओं को 50 प्रतिशत सीटें और विधानसभा और लोकसभा चुनावों में 33 प्रतिशत सीटें देने की घोषणा की।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को “बापू बादल” कहकर संबोधित करते हुए सुखबीर ने कहा कि पार्टी के सत्ता में लौटने पर शिअद सरकार के दौरान शुरू की गई सभी जन-अनुकूल योजनाएं फिर से शुरू की जाएंगी। उन्होंने राज्य में ‘बदलाव’ को ‘तबाही’ (आपदा) करार देते हुए जनता से अपील की, “पंजाब नु बचा लो।”

यह कहते हुए कि पंजाबियों को कांग्रेस और आप दोनों ने धोखा दिया है, सुखबीर ने कहा, “कांग्रेस ने कृषि ऋण माफ करने का वादा किया था, लेकिन कुछ नहीं किया। इसी तरह आम आदमी पार्टी ने झूठ के दम पर प्रदेश में सरकार बनाई। आप नेता और विधायक भ्रष्ट आचरण में शामिल हैं और ड्रग डीलरों से मासिक वेतन लेते हैं। जब भी कोई आप नेता आपके गांव का दौरा करे, तो आपको 24,000 रुपये की मांग करनी चाहिए क्योंकि पार्टी नेतृत्व हर महीने 1,000 रुपये देने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रहा है।’

इससे पहले बठिंडा की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने गुरु साहिबों के काल से लेकर वर्तमान समय तक महिलाओं द्वारा दिए गए बलिदानों के बारे में बात की। उन्होंने आप के ‘शून्य बिजली बिल’ नारे के लिए भी आलोचना की और कहा कि अन्य सभी सामाजिक कल्याण लाभ बंद कर दिए गए हैं।

इस्त्री अकाली दल प्रमुख हरगोबिंद कौर ने कहा कि आप को सत्ता में लाने का खामियाजा महिलाओं को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा, “राज्य सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है, चाहे वह दवा हो, रेत की कीमतें हों या गरीब लोगों की समस्याएं हों।”

दिलचस्प बात यह है कि किसी भी अकाली नेता ने भाजपा के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोला। मीडिया से बातचीत में हरसिमरत ने कहा कि शिअद का बसपा के साथ गठबंधन है।

News
More stories
Weather Update: पंजाब में शून्य के करीब पहुंचा पारा
%d bloggers like this: