अमूल के बाद मदर डेयरी ने दिया आम आदमी एक और बड़ा झटका !

05 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली : मदर डेयरी रविवार से दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करेगी, पीटीआई एजेंसी के मुतबिक हरियाणा, पश्चिमी-उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड उन राज्यों में शामिल हैं जहां कल से मदर डेयरी का दूध और महंगा हो जाएगा। मदर डेयरी ने इससे पहले, जुलाई 2021 में दूध की कीमतों में वृद्धि की थी। मूल्य में वृद्धि भारत के एक प्रमुख डेयरी उत्पादक, अमूल द्वारा 1 मार्च को सभी प्रकार के दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के तुरंत बाद आई है। कंपनी ने घोषणा की, ईंधन और पैकेजिंग सामग्री की बढ़ती कीमत के वजह से, मदर डेयरी 6 मार्च, 2022 से दिल्ली एनसीआर में दूध की कीमतों में 2 रुपये / लीटर की बढ़ोतरी करेगी।


टोंड दूध की कीमत बढ़कर 49 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी, जबकि डबल टोंड दूध की कीमत बढ़कर 43 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी। गाय के दूध की कीमत 49 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 51 रुपये प्रति लीटर हो गई है। टोकन दूध की कीमत 44 रुपये से बढ़ाकर 46 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है।

यह भी पढ़े : इंडिया VS श्रीलंका टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जड़ेजा ने मारा शतक तो ट्विटर पर हुआ #Rocks ट्रेंड


कंपनी ने कहा, “कृषि लागत में बढ़ोतरी केवल आंशिक रूप से उपभोक्ताओं पर डाला जा रहा है, केवल 4% के प्रभावी संशोधन के साथ, जो कि कृषि कीमतों में वृद्धि और कुल खाद्य बढ़ोतरी से कम है, जिससे दोनों हितधारकों के हितों को सुनिश्चित किया जा सके।”
अमूल और मदर डेयरी के अलावा, पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड ने भी 1 मार्च से अपने गोवर्धन ब्रांड के गाय के दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

News
More stories
इंडिया VS श्रीलंका टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जड़ेजा ने मारा शतक तो ट्विटर पर हुआ #Rocks ट्रेंड
%d bloggers like this: