माइक ऑफ मुद्दे को लेकर अधीर रंजन चौधरी ने स्पीकर ओम बिरला को लिखा पत्र, कहा- संसद में बीजेपी की साजिश का न हो भंडा फोड़ इसलिए संसद में बंद कर दिए जाते हैं माइक!

16 Mar, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: 6 मार्च को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का ब्रिटेन के हाउस ऑफ पार्लियामेंट में माइक ऑफ पर दिए बयान का विवाद अभी थमा नहीं था कि लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने माइक ऑफ को लेकर स्पीकर ओम बिरला को एक पत्र लिख दिया है। इसी के साथ लोकसभा में माइक ऑफ करने का मामला तूल पकड़ते नजर आ रहा है।

ये भी पढ़े: महबूबा मुफ्ती ने शिवलिंग पर चढ़ाया जल, बीजेपी ने साधा निशाना, बोली सब ड्रामा है!

सरकार राहुल गांधी की छवि खराब करने की साजिश रच रही है- अधीर रंजन चौधरी

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने जमकर की स्पीकर ओम बिड़ला की  तारीफ, जानिए क्यों | Congress Leader Adhir Ranjan Chowdhury Wants Om Birla  To Be Best Speaker In Commonwealth -

मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्पीकर ओम बिरला को पत्र में लिखा कि पिछले 3 दिनों से उनका माइक म्यूट है और वे संसद में बोल नहीं पा रहे हैं। सरकार विपक्षी सांसदों को चुप कराने के लिए सदन में प्रायोजित व्यवधान उत्पन्न कर रही है। चौधरी ने पत्र में आगे कहा कि सदन में विपक्षी सांसदों को बोलने नहीं देना लोकतंत्र का अपमान है। इसी के साथ अधीर रंजन चौधरी ने स्पीकर को लिखे पत्र में कहा है कि सरकार राहुल गांधी की छवि खराब करने की साजिश रच रही है। सदन में सरकार की इस साजिश का भंडाफोड़ करने के लिए मुझे बोलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने स्पीकर से विपक्षी सांसदों को ज्यादा बोलने का अवसर देने की मांग की है।

राहुल गांधी ने इस बयान पर मचा है बवाल

कैसी होगी राहुल गांधी की ड्रीम गर्ल? भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस  नेता ने अपनी शादी पर खुलकर की बात - How would be Rahul Gandhi dream girl  Congress leader spoke

6 मार्च को हाउस ऑफ कॉमन्स के ग्रैंड कमेटी रूम में विपक्षी लेबर पार्टी के भारतीय मूल के सांसद वीरेंद्र शर्मा ने राहुल गांधी के साथ एक मीटिंग सेमिनार आयोजित किया था। इस मीटिंग में कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा भी शामिल थे। इसी सेमिनार में राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के अपने अनुभव शेयर किए। राहुल का इस दौरान माइक ऑफ हो गया, जिस पर उन्होंने कहा कि लोकसभा में माइक ऑफ कर दिया जाता है। आप कितना भी ठीक कर लें, वहां माइक ऑन नहीं हो पाता है।

बयान के कारण ही 4 दिन से नहीं चली संसद की कार्यवाही

Parliament Budget Session Live: आज भी नहीं चल सकी संसद, हंगामे के कारण  दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित - parliament proceedings live updates rajya  sabha lok sabha budget session rahul gandhi ntc -

राहुल गांधी के बयान को सरकार ने देश के अपमान से जोड़ दिया है। सरकार का कहना है कि विदेश में जाकर भारत के लोकतंत्र को राहुल गांधी नीचा दिखा रहे हैं। इसलिए राहुल गांधी को लोकसभा में माफी मांगनी चाहिए। बता दें, लोकसभा में माइक ऑफ पर राहुल के दिए बयान की वजह से संसद में भी गतिरोध जारी है। हंगामे की वजह से पिछले 4 दिन से संसद की कार्यवाही नहीं चल पा रही है।

Adhir Ranjan ChowdharyBJP PARTYCongress Partydeshhit newsLok SabhaSpeaker Om Birla

Edit By Deshhit News

News
More stories
महबूबा मुफ्ती ने शिवलिंग पर चढ़ाया जल, बीजेपी ने साधा निशाना, बोली सब ड्रामा है!
%d bloggers like this: