पंजाब में 8 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की आम आदमी पार्टी ने

14 Mar, 2024
Head office
Share on :

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को पंजाब से लोकसभा चुनाव के लिए अपने आठ उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की। सूची में पांच कैबिनेट मंत्री शामिल हैं- बठिंडा से गुरुमीत सिंह खुदियां, अमृतसर से कुलदीप सिंह धालीवाल , खंडूर साहिब से लालजीत सिंह भुल्लर, संगरूर से गुरुमीत सिंह मीत हेयर और पटियाला से डॉ. बलबीर सिंह । इनके अलावा, जालंधर से मौजूदा सांसद सुशील कुमार रिंकू को पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है, जिसके संयोजक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं । पूर्व विधायक गुरप्रीत सिंह को फतेहगढ़ साहिब से टिकट दिया गया है और फरीदकोट से चुनाव लड़ने के लिए करमजीत अनमोल के नाम की घोषणा की गई है.

Sharad Sharma on X: "आम आदमी पार्टी ने अपने पंजाब के लोकसभा उम्मीदवारों की  घोषणा की पहली सूची में 8 उम्मीदवार घोषित किए गए, 5 सीटों पर अभी उम्मीदवार  ...



27 फरवरी को, आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की चार लोकसभा सीटों और हरियाणा के कुरुक्षेत्र निर्वाचन क्षेत्र से एक सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी। इसने पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से कुलदीप कुमार को मैदान में उतारा है, जबकि दिल्ली के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ आप नेता सोमनाथ भारती नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने दक्षिण दिल्ली सीट से सहीराम पहलवान को मैदान में उतारा है, और महाबल मिश्रा पश्चिमी दिल्ली से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। हरियाणा में AAP ने सुशील गुप्ता को मैदान में उतारने का फैसला किया है, वे कुरूक्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। पंजाब में 13 लोकसभा सीटें हैं जिनमें से चार सीटें अनुसूचित जाति (एससी) के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों में, कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए गठबंधन ने 8 सीटें हासिल कीं, जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) चार सीटें हासिल करने में कामयाब रही। राज्य में पहली बार चुनाव लड़ रही आप ने एक सीट जीती । आप राज्य की पहली पार्टी है जिसने आगामी आम चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है।


News
More stories
नासिक त्र्यंबकेश्वर मंदिर में राहुल गांधी ने की पूजा