क्राइम की राजधानी बनती जा रही है दिल्ली, प्रतिदिन होते हैं 86 लड़कियों के रेप !

18 Apr, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: वैसे तो दिल्ली को भारत की राजधानी कहते है और राजधानी के साथ-साथ पर्यटन का भी प्रमुख केंद्र माना जाता है। राजधानी होने के कारण भारत सरकार के अनेकों कार्यालय जैसे राष्ट्रपति भवन , संसद भवन यहां तक कि पांडवों और मुगलों जैसे शक्तिशाली लोगों का भी घर था, लेकिन दिल्ली के किस्से जितने सुनने में अच्छे लगते है, अगर अंदर तक जा कर देखे तो उतने ही डरावने और भयानक भी लगते है।

Interesting Facts About Delhi Akshardham Temple | interesting facts about  delhi akshardham temple | HerZindagi
File photo

कहते है आज दिल्ली सबसे आगे निकल गई है लेकिन जाचं के अनुसार, दिल्ली क्राइम के मामले में भी नंबर वन पर आ गई है। चाहे वो मामला चोरी का हो, क्राइम का हो, मर्डर का हो, आतकं का हो या फिर रेप का हो। लोगों का मानना है कि दिल्ली पर्यटन का मुख्य केंद्र है लेकिन अगर दिल्ली की एक लड़की रात को अकेले घूमने के लिए निकल जाए तो दिल्ली की सड़कों पर दरिंदे अपनी हवस का शिकार बनाने के लिए नजर लगाए बेठै रहते हैं।

ये भी पढ़े: सलमान खान ने शहनाज गिल के फैंस को लगाई फटकार, कहा- सिड का नाम लेकर परेशान करना बंद करो !

अब आप दिल्ली कंझावला कांड को ही देख लीजिए। तारीख है 31 दिसंबर, 2022 की जब पूरा देश नए साल का जश्न मना रहा था तब पांच दरिदें 20 साल की अंजली को लगभग 12 किलोमीटर से अधिक दूरी तक अपनी कार से घसीटते रहे, जिससे अंजलि की मृत्यृ हो जाती है।

कंझावला कांड: दर्दनाक हादसे के समय ड्रंक थी अंजलि... विसरा रिपोर्ट में  खुलासा - kanjhawala case anjali was drunk during terrible accident revealed  in viscera report ntc - AajTak
कंझावला कांड- अंजली

और जब अंजली का शव पुलिस को मिला तो सबके रोंगटे खड़े हो गए, क्योंकि उसका शव जिस हालत में मिलता था। उससे इंसानियत शर्मशार हो चुकी थी। आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते लेकिन अंजली के तन पर एक भी कपड़ा नहीं था औऱ ना ही इसकी सच्चाई सामने आ पाई है कि अंजली के तन पर एक भी कपड़ा क्यों नही बचा?

Kanjhawala Case Updates:पांचों आरोपियों को चार दिन की पुलिस हिरासत में  भेजा, कार मालिक भी गिरफ्तार - Kanjhawala Death Case Live Updates Victims  Family Demands Section 302 Imposed On Anjali ...
कंझावला कांड- पाचों आरोपी

दूसरा श्रद्धा हत्याकांड। तारीख है 18 मई 2022. महाराष्ट्र की रहने वाली 27 साल की श्रद्धा वालकर की हत्या उसी के बायफ्रेंड आफताब पूनावाला ने दिल्ली के महरौली में गला दबाकर की थी। हत्या करने के बाद उसने अपने ही हाथों से श्रद्धा के लगभग 35 टुकड़े कर दिए और फिज्र में रख कर रोजाना रात को एक-एक टुकड़े लेकर जंगल में ले जाता था और फेंक देता।

shraddha murder case latest updates Delhi Police got 5 days remand of  accused Aftab | Shraddha Murder Case: डेटिंग ऐप पर दोस्ती, प्यार के बाद  तकरार और फिर आफताब ने श्रद्धा के
श्रद्धा हत्याकांड- श्रद्धा और आफताब

इतना ही नही आफताब इतना बेरहम था कि वो श्रद्धा के धड़ से रोज बातें करता था और उसके थप्पड़ भी मारता था। लगभग 6 महीने बीत जाने के बाद पुलिस को आफताब के बारे में पता चला। तब जाकर पुलिस ने 12 नवंबर 2022 को आफताब को गिरफ्तार किया।

Shraddha Walkar murder case: Exact moment Aftab Poonawala's devious plan  took shape
श्रद्धा हत्याकांड

तीसरा है निर्भया कांड। 16 दिसंबर 2012 को पैरामेडिकल की छात्रा निर्भया अपने एक दोस्त के साथ साकेत में मूवी देखने गई थी। रात काफी ज्यादा हो चुकी थी और घर जाने में देरी हो रही थी। इसलिए दोनों एक बस के अंदर बैठ गए उस बस में पहले से ही 6 लोग थे लेकिन किसे पता था कि उस बस में बैठने पर उनकी जिन्दगी ही बदल जाएगी।

दोनों जब बस में बैठ गए तो अपराधियों ने बस का गेट बंद कर लिया और निर्भया के दोस्त को लोहे की रॉड से खूब मारा और निर्भया को पीछे ले जाकर बहुत ही बेरहमी से उसके साथ चलती बस में रेप किया। रेप करने के बाद दोषियों ने दोनों को झाड़ियों में फेक दिया। ऐसे में एक बाइक वाले ने पुलिस को बुलाया। जिसके बाद दोनों को हॉस्पिटल ले जाया गया। हॉस्पिटल में लगभग 13-14 दिन मौत से लड़ते -लड़ते पीड़िता ने 29 दिसंबर को दम तोड़ दिया था।

निर्भया कांड : फांसी पर रोक लगाने के लिए अर्जी दायर, तिहाड़ को नोटिस - once  again nirbhaya case acused file plea
सभी आरोपी

निर्भया जैसे ही बहुत से केस है, जिसके ख्याल से ही रुह तक काप जाती है। निर्भया काडं के लगभग 12, 13 साल बीत जाने के बाद भी दिल्ली में रह रही महिलाओं को लेकर देश में कोई खास सुधार नहीं हुआ है। NCRB यानी नेशनल रिकॉर्ड ब्यूरो का डेटा के अनुसार, साल 2021 में भारत में रेप की कुल 31677 घटनाएं हुईं है। मतलब रोज करीब 86 लड़कियां रेप का शिकार होती हैं।

Supreme Court issues notice to Centre on appeal against Delhi High Court  split verdict in marital rape issue - Marital Rape : मैरिटल रेप मामले में  दिल्ली हाईकोर्ट के विभाजित फैसले को
File photo

लेकिन पूरे साल में केवल 28.6 प्रतिशत केस में अपराधियों को दोषी करार दिया गया। यानी 100 में सिर्फ 28 अपराधियों को सजा मिली। इस डेटा से अब आप अदाजा लगा ही सकते हैं कि भारत की राजधानी दिल्ली क्राइम में कौन से नंबर पर आती है?

Aftab PoonawallaAnjali case Updated NewsDelhidelhi crimedelhi crime newsDelhi Kanjhawala Casedelhi latest crime newsdelhi latest newsdelhi newsDelhi updated crime newsindia all rape casekanjhaavala kaandKanjhawala incidentnirbhaya casenirbhaya kaandRape Caserape newsshraddha hatyaakaandshraddha murder caseshraddha murder case latest news
News
More stories
सलमान खान ने शहनाज गिल के फैंस को लगाई फटकार, कहा- सिड का नाम लेकर परेशान करना बंद करो !
%d bloggers like this: