मनीष स‍िसोदिया के बाद अब जांच के घेरे में आए CM अरव‍िंद केजरीवाल, 25.93 लाख रुपए की स्टांप ड्यूटी का हेर-फेर का लगा आरोप जानें पूरा मामला….

08 Sep, 2022
Deepa Rawat
Share on :
Delhi CM Arvind Kejriwal

Delhi News: आरोप है कि द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने पत्नी के माध्यम से बाजार भाव पर भूखंड बेचे लेकिन कागजों पर लेनदेन कम दिखाया गया. यह शिकायत लोकायुक्त से होते हुए उपराज्यपाल के पास भेजी गई है और जांच की मांग की गई है. शिकायत में कहा गया है कि 25.93 लाख रुपए की स्टांप ड्यूटी का हेर-फेर किया गया है.

नई दिल्ली: द‍िल्‍ली की आम आदमी पार्टी की मुश्‍क‍िलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. पहले द‍िल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन, फ‍िर श‍िक्षा मंत्री मनीष स‍िसोद‍िया और अब द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल के ख‍िलाफ म‍िली श‍िकायत पर एक्‍शन लेते हुए द‍िल्‍ली के उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना ने मामले की जांच के ल‍िए मुख्‍य सच‍िव को भेज द‍िया है. उपराज्‍यपाल को भेजी गई शिकायत में किसी आदमी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली सीएम ने अपनी पत्नी के माध्यम से बाजार भाव पर जमीन बेची और कागजों पर भाव कम दिखाया.

मनीष स‍िसोदिया के साथ cm अरव‍िंद केजरीवाल

उपराज्यपाल कार्यालय सूत्रों के हवाले से लोकायुक्त को मिली शिकायत में कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल ने 3 प्लॉट 4.54 करोड़ रुपये में बेचे और कागजों पर 72.72 लाख रुपये कीमत दिखाई. आरोप है कि पत्नी के माध्यम से बाजार भाव पर भूखंड बेचे लेकिन कागजों पर लेनदेन कम दिखाया गया. यह शिकायत लोकायुक्त से होते हुए उपराज्यपाल के पास भेजी गई है और जांच की मांग की गई है. शिकायत में कहा गया है कि 25.93 लाख रुपए की स्टांप ड्यूटी का हेर-फेर किया गया है. आगे की कार्रवाई के लिए उपराज्यपाल ने यह शिकायत मुख्य सचिव को भेज दी है. यह मामला हरियाणा के भिवानी जिले की पैतृक संपत्ति से जुड़ा मामला है.

मनीष स‍िसोदिया के साथ cm अरव‍िंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी ने कहा है क‍ि हम एलजी साहब की मोहब्बत के कायल हैं. उनके ऊपर सबूत के साथ PC की तो मानहानि के नोटिस भेजते हैं. अंजान आदमी सीएम के खिलाफ शिकायत करता है तो वो जांच करने को कहते हैं और चीफ सेक्रेटरी को इंक्वायरी के लिए देकर अखबार में खबर दे देते हैं, देखो मैंने इसकी इंक्वायरी के ऑर्डर दे दिए हैं. एलजी को समझना चाहिए कि वो एक पब्लिक ऑफिस में बैठे हैं और संवैधानिक पोस्ट पर बैठे हैं.

आप के खिलाफ सबूतों के साथ देश के प्रसिद्ध सांसद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं और आप अपनी जांच के विषय में कोई बात नहीं करना चाहते. एक तरफ ऐसी पार्टी है जो कोई ऊलजलूल आदमी चिट्ठी लिख दे तो आम आदमी पार्टी सीना चौड़ा करके कहती है कि सीबीआई से जांच करा लो. ईडी से जांच करा लो. चीफ सेक्रेटरी से जांच करा लो हमें कोई दिक्कत नहीं है.

पार्टी ने कहा है क‍ि वो प्रॉपर्टी सीएम साहब की पैतृक प्रॉपर्टी है और वो प्रॉपर्टी कलेक्टर रेट बिकी है और पूरे देश में कलेक्टर रेप पर प्रॉपर्टी बिकती है, जो जांच करानी है करा ले अजी साहब लेकिन इस पद की गरिमा को समझें. आपके ऊपर बहुत गंभीर आरोप लग रहे हैं आप भी अपने आप को जांच के लिए प्रस्तुत करें यह बहुत जरूरी है और संवैधानिक पद के लिए.

आम आदमी पार्टी ने कहा क‍ि Delhi LG पर भी है 3 आरोप

delhi LG विनयी कुमार सक्सेना

1-पुराने नोट से नए नोट बदलने का.

2-अपनी बेटी को कॉन्ट्रैक्ट को डिजाइनिंग के कॉन्ट्रैक्ट देने का है.

3-हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ जाकर कारीगरों को कैश में पेमेंट देने का है.

पब्लिक डोमेन में सबूत हैं और सांसद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं एलजी साहब अपने आप को जांच के लिए प्रस्तुत करें. आप ने कह है क‍ि हम पब्लिक लाइफ में हैं और हर तरह की जांच का स्वागत करते हैं लेकिन आप भी अपनी जांच कराने के लिए हौसला रखिए, पब्लिक सब देख रही है.

Edited By Deshhit News

News
More stories
उद्धव ठाकरे की सरकार ने मुंबई में बम धमाके का गुनहगार 'याकूब मेमन' के कब्रिस्तान को मजार में बदला : बीजेपी नेता
%d bloggers like this: