पंजाब के CM भगवंत मान ने भ्रष्टाचार रोकने को लेकर लिया बड़ा फैसला, जारी करेंगे पर्सनल व्हाट्सएप नंबर

18 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :
Punjab new Cm Bhagwant Maan

पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि ईमानदार ऑफिसर्स के साथ हमेशा खड़ा हूं. पंजाब में अब हफ्ता वसूली बंद होगी.

नई दिल्ली: पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज एलान किया कि भगत सिंह के शहीदी दिवस पर एन्टी करप्शन हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा. पंजाब के लोग व्हाट्सएप पर भ्रष्टाचार की शिकायत भेज सकेंगे. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”मेरा पर्सनल व्हाट्सएप नंबर होगा. अगर आपसे कोई भी रिश्वत मांगे, उसकी वीडियो/ऑडियो रिकॉर्डिंग करके मुझे भेज देना. भ्रष्टाचारियों के ख़िलाफ़ सख्त एक्शन लिया जाएगा.”

भगवंत मान ने कहा कि 23 मार्च को नंबर जारी किया जाएगा. 99% लोग ईमानदार हैं, 1% की वजह से सिस्टम बिगड़ता है. उन्होंने कहा कि ईमानदार ऑफिसर्स के साथ हमेशा खड़ा हूं. पंजाब में अब हफ्ता वसूली बंद होगी. हफ्ता वसूली के लिए कोई भी नेता किसी अधिकारी को परेशान नहीं करेगा.

पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान का फैसला

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने इस फैसले को एतिहासिक बताया है. उन्होंने कहा कि पंजाब में अब भ्रष्टाचार नहीं चलेगा.

मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ सीएम केजरीवाल

इस घोषणा से पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर कहा था, ”पंजाब की जनता के हित में आज एक बहुत बड़ा फ़ैसला लिया जाएगा. पंजाब के इतिहास में आज तक किसी ने ऐसा फैसला नहीं लिया होगा. कुछ ही देर में एलान करूंगा.”

पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की प्रचंड जीत के बाद भगवंत मान ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. शपथ के ठीक बाद अपने संबोधन में मान ने कहा था, ”पंजाब में उनकी पार्टी की सरकार बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और किसानों की दुर्दशा जैसे मुद्दों को दूर करने के लिए काम करेगी. उन्होंने वादा किया कि राज्य के सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की स्थिति में सुधार किया जाएगा जैसे दिल्ली में ‘आप’ सरकार ने किया है.

News
More stories
जानिए क्या होता है,G I -टैग ? जिसको लेकर केंद्र सरकार प्रोत्साहित करने पर ध्यान दे रही है,पढ़ें पूरी खबर
%d bloggers like this: